Did You Koo? – माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App बन रहा सबसे हॉट सोशल मीडिया ब्रांड

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म
KOO

Did You Koo?-भारत का पहला माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App एशिया पैसिफ़िक क्षेत्र (एपीएसी) का सबसे हॉट सोशल मीडिया ब्रांड बनकर उभरा है. अमेरिकी प्रोडक्ट एनालिटिक्स कंपनी एम्प्लीट्यूड (American product analytics company Amplitude) की एक ताजा रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। द प्रोडक्ट रिपोर्ट 2021 में Koo App को एपीएसी के अगले पांच सबसे हॉट डिजिटल प्रोडक्ट्स में तीसरा स्थान दिया गया है.

Did You Koo?

koo
file

इस रिपोर्ट में शामिल अन्य ब्रांड में एक फिनटेक कंपनी और दूसरी रिक्रूटमेंट प्रोडक्ट है. Koo App इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल किए गए भारत के केवल दो ब्रांड (CoinDCX दूसरा) में से एक है. एम्प्लिट्यूड के स्वभाव संबंधी ग्राफ (Amplitude’s Behavioral Graph) के आंकड़े हमारे डिजिटल जीवन को आकार देने वाले दुनिया भर के सबसे उभरते हुए डिजिटल प्रोडक्ट्स को पेश करते हैं. रिपोर्ट में Koo App को मुख्य रूप से भारतीय यूज़र्स के लिए एक अनोखा अंतर लाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बताया गया है.

मेड-इन-इंडिया प्लेटफॉर्म Koo App

इसमें आगे कहा गया है कि Koo एक अरब से ज्यादा आबादी के लिए उनकी पसंद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनने के लिए तैयार है. मार्च 2020 में देसी भाषाओं में अभिव्यक्ति के लिए मेड-इन-इंडिया प्लेटफॉर्म Koo App को लॉन्च किया गया था. केवल 20 महीनों से कम वक्त में ही डेढ़ करोड़ से ज्यादा यूज़र्स Koo App से जुड़ चुके हैं और यह नौ भारतीय भाषाओं में मौजूद है. दमदार तकनीक और भाषाओं के अनुवाद की बेहतरीन सुविधाओं वाले Koo App को अगले एक वर्ष में 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड किए जाने की उम्मीद है.

Did You Koo?

एम्प्लिट्यूड की रिपोर्ट में तेजी से बढ़ते उत्पादों को शामिल किया गया है और ‘हर घर तक पहुंच’ बनाने में सक्षम कंपनियों की पहचान के लिए उनका मासिक यूज़र डेटा जमा कर विश्लेषण किया गया है. एम्प्लिट्यूड ने विशेष रूप से उन कंपनियों को चुना है. जो अपने यूज़र्स को शानदार डिजिटल अनुभव देते हैं और जिन्होंने जून 2020 से जून 2021 तक 13 महीने की अवधि में मासिक सक्रिय यूज़र की कुल संख्या में कई गुणा बढ़त दिखाई है.