धर्मशाला नगर निगम चुनाव: सीएम जयराम ने किया स्मार्ट सिटी परियोजना पूरा करने का वादा

Himachal panchayat election

धर्मशाला नगर निगम चुनाव-हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने और 250 करोड़ रूपये की स्मार्ट सिटी परियोजना को पूरा करने का वादा करते हुए मंगलवार को यहां लोगों से सात अप्रैल को होने वाले नगर निकाय चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील की। ठाकुर ने संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कई परियोजनाएं भ्रष्टाचार के कारण प्रभावित हुई हैं और धर्मशाला नगर निगम में सत्ता में आने पर भाजपा न केवल उन्हें उजागर करेंगी बल्कि दोषियों को दंडित भी करेगी।

एक साल के अंदर 250 करोड़ रूपये की स्मार्ट सिटी परियोजनाएं पूरी होंगी-ठाकुर

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि जनता धर्मशाला नगर निगम में भाजपा को सत्ता में लाये ताकि विकास कार्यों को रफ्तार मिले और सभी लंबित परियोजना समय से पूरी हो जाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा शहर के लिए कोई नया वादा नहीं कर रही है लेकिन वह एक साल के अंदर 250 करोड़ रूपये की स्मार्ट सिटी परियोजनाएं पूरा करने का वादा करती है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘ इन परियोजनाओं को कांग्रेस शासित नगर निगम में हाशिये पर डाल दिया गया है।’

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का मतदान खत्म, सुरेश कश्यप बोले- बीजेपी को मिला प्रचंड जन समर्थन

धर्मशाला नगर निगम चुनाव-बीजेपी ने निकाले 24 बागी

भाजपा ने नगर निगम चुनाव से पहले 24 बागियों को पार्टी से निलंबित कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला, मंडी, और पालमपुर में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं की प्राथमिक सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित कर इन्हें पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी, 17, 19 और 21 जनवरी को तीन चरणों में होगा मतदान

धर्मशाला नगर निगम चुनाव से निकाले गये

hp municiple election

धर्मशाला नगर निगम से वार्ड 1 से सुजाता अग्रवाल, वार्ड 2 से निशा नैहरिया, वार्ड 3 से दिनेश कपूर, राजेंद्र कुमार, महेंद्र सिंह, वार्ड 5 से आशा बलौरिया, वार्ड 6 से विजय कॉल, वार्ड 9 से भगवान सिंह, वार्ड 10 से चंपा देवी, वार्ड 12 से रजनी देवी, वार्ड 13 से संजीव कुमार, वार्ड 14 से निशा, वार्ड 16 से सर्वचंद गलगोटिया और वार्ड 17 से डिंपल पर कार्रवाई की गई।

आम आदमी पार्टी के वादे

आम आदमी पार्टी (आप) ने हिमाचल प्रदेश के नगर निगम चुनाव में भी मुफ्त सेवाएं देने के वादे करना शुरू कर दिया है। नगर निगम मंडी में चुनाव जीतने के बाद हाउस टैक्स नहीं लगाने का वादा किया है। मंडी नगर निगम चुनाव के सह प्रभारी राकेश और संगठन विस्तार कमेटी के उपाध्यक्ष शेर सिंह ने कहा पार्टी का 29 सूत्रीय घोषणा पत्र भी जारी किया। शेर सिंह ने कहा कि आप के प्रत्याशियों की स्थिति मजबूत है और कम से कम सात वार्डों में जीत दर्ज करेंगे। शहर की हर गली में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।