Dadasaheb Phalke Awards 2022 – Allu Arjun की फिल्म ‘पुष्पा’ बनी फिल्म ऑफ द इयर

Allu Arjun's film 'Pushpa'
Allu Arjun's film 'Pushpa'

Dadasaheb Phalke Awards 2022: सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ (Pushpa) को साल 2022 के दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इसी के साथ फिल्म पुष्पा फिल्म ऑफ द ईयर बन गई है। बता दें कि ये फिल्म फेस्टिवल रविवार को मुंबई में आयोजित हुआ। पुष्पा ने सिर्फ साउथ में ही नही बल्कि हिंदी में भी काफी अच्छी कमाई की है। आपको जानकर हैरानी होगी की पुष्पा के सिर्फ हिंदी वर्जन ने ही 300 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसके बाद वह अभी तक की सबसे बड़ी फिल्मों के रुप में शुमार हो गई हैं।

Allu Arjun की ‘Pushpa’ फिल्म ऑफ द ईयर


दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस खबर की घोषणा की। साथ ही ‘पुरस्कार जीतने के लिए ‘पुष्पा: द राइज’ को बधाई भी दी। वहीं, रणवीर सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर बनी फिल्म ’83’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। एक्ट्रेस कृति सेनन को फिल्म ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया है। पुष्पा की खास बात ये है कि फिल्म को ओटीटी पर भी रिलीज किया गया है लेकिन लोग इसे सिनेमाघरों में जाकर देखना पसंद कर रहे हैं। एक ओर जहां कई फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए टाल दिया गया है तो वहीं पुष्पा ने तो खूब ही धमाल मचाया है।

Dadasaheb Phalke Awards 2022

pushpa
pushpaDadasaheb Phalke Awards 2022

इस आयोजन में आशा पारेख, लारा दत्ता, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी सहित तमाम बड़े सितारों ने इसमें भाग लिया। मुंबई के ताज लैंड्स एंड में आयोजित कार्यक्रम में अभिनेता अहान शेट्टी, सतीश कौशिक और सान्या मल्होत्रा भी शामिल हुईं। इस समारोह में 28 श्रेणियों में अवॉर्ड दिए गए।

300 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है-फिल्म ‘Pushpa’

माडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके साथ ही यह साउथ की सबसे ज्यादा कमाने वाली टॉप फिल्मों में शामिल हो चुकी है। इससे पहले आठवें हफ्ते में ‘गदर- एक प्रेम कथा ने 4.06 करोड़ और उरी 3.83 करोड़ का कलेक्शन किया था। पुष्पा 17 फरवरी को थियेटर्स में अपने दो महीने पूरे करने वाली है। यह साउथ की सबसे ज्यादा कमाने वाली टॉप फिल्मों में शामिल हो चुकी है।

https://www.indiamoods.com/rajinikanth-to-receive-the-dadasaheb-phalke-award/

Dadasaheb Phalke Awards 2022

अल्लू अर्जुन साउथ सुपरस्टार्स की उस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं, जिनकी फिल्मों ने हिंदी में 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है। Allu Arjun की फिल्म पुष्पा आंध्र प्रदेश के तस्करों के जीवन पर आधारित है। जिसमें अल्लू अर्जुन का दमदार लुक देखने को मिला हैं। फिल्म में अल्लू अर्जुन, फहद फासिल और Rashmika Mandanna लीड रोल्स में हैं । फिल्म ने बॅाक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया हैं। सुकुमार द्वारा निर्देशित पुष्पा 17 दिसंबर को पांच भाषाओं में रिलीज किया गया। लेकिन सिर्फ तेलुगु में ही नहीं, फिल्म दूसरी भाषाओं में भी कहर बरपा रही है।