CSPHCL Recruitment for 707 Posts- 28 अक्टूबर को बंद हो जायेगी प्रक्रिया, जल्द करें एप्लाई

gov jobs
gov jobs

CSPHCL Recruitment for 707 Posts: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (Chhattisgarh State Power Holding Company Limited, CSPHCL) की ओर से जारी जूनियर इंजीनियर (JE) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 28 अक्टूबर 2021 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार जो अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट cspc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर की तीनों कंपनियों में डीईओ और जेई के पदों लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, cspdcl.co.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर रजिस्टर्ड यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना एप्लीकेशन ऑनलाइन सब्मिट कर पाएंगे.

CSPHCL Recruitment for 707 Posts-एप्लीकेशन फीस

ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए 700 रुपये और जूनियर इंजीनियर के लिए 1000 रुपए का फीस भरना होगा. फीस की भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

यह भी पढ़ें: UPHESC Exam Admit Card Released: यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

योग्यता और आयु सीमा

कंपनी द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, DEO पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक होना चाहिए और डीईओ/प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 साल से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जेई पद के लिए जरूरी योग्यता के लिए भर्ती नोटिफिकेशन देखें.

CSPHCL Recruitment for 707 Posts-चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा 2 घंटे की होगी और 100 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) पूछे जाएंगे. परीक्षा के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

707 पदों पर करें आवेदन

कुल 707 पदों पर होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में 400 डाटा एंट्री ऑपरेटर और जूनियर इंजीनियर के 307 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेब पोर्टल @cspdcl.co.in पर आवेदन कर सकते हैं.