CSK handed over 1 crore check to Neeraj Chopra- सम्मान में दी गई 8758 नंबर की जर्सी

Niraj Chopra
Niraj Chopra


CSK handed over 1 crore check to Neeraj Chopra-तीन बार के इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन (IPL) चेन्नई सुपरकिंग्स ने टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए रविवार को एक करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया। ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा को चेन्नई सुपरकिंग्स क्रिकेट लिमिटेड की ओर से यहां एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया।

यह भी पढ़ें:Indian Olympic stars return home- दिल्ली एयरपोर्ट पर फैंस की भीड़, सेल्फी की मची होड़

पूरे देश को नीरज पर गर्व है- केएस विश्वनाथन

niraj
niraj

सीएसके ने चोपड़ा के सम्मान में उन्हें 8758 नंबर (टोक्यो में 87.58 मीटर के स्वर्ण पदक के प्रयास के आधार पर) की जर्सी भी सौंपी। अभिनव बिंद्रा के बाद चोपड़ा भारत के दूसरे व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, ‘शानदार उपलब्धि के लिए पूरे देश को नीरज पर गर्व है। ट्रैक एवं फील्ड में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय बनकर उन्होंने नये मापदंड स्थापित किए हैं।

वह अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं। 87.58 की संख्या हमेशा के लिए भारतीय खेलों के इतिहास में दर्ज हो गई है और नीरज को यह विशेष जर्सी सौंपना हमारे लिए सम्मान की बात है।’

यह भी पढ़ें: All Eyes On The World Championship- प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं ओलंपियन नीरज चोपड़ा

CSK handed over 1 crore check to Neeraj Chopra

पुरस्कार और विशेष जर्सी लेने के बाद 23 साल के चोपड़ा ने कहा, ‘पिछले दो महीने उनके लिए नई चीजों का अनुभव करने का मौका रहा। उन्होंने कहा कि आपके समर्थन और पुरस्कार के लिए धन्यवाद। काफी अच्छा लग रहा है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा।’ टोक्यो में विगत 7 अगस्त को 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर चोपड़ा ओलंपिक खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।