शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस की चली, 35 निकायों में बना पार्टी का बोर्ड

rajasthan_local_body_elections indiamoods
rajasthan_local_body_elections indiamoods

शहरी सरकार बनाने में जयपुर में कांग्रेस की चली है। नगर निकाय चुनाव में अपनी बढ़त को कायम रखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस 49 में से 35 निकायों में अपना अध्यक्ष यानी बोर्ड बनाने में सफल रही है। राज्य में 49 निकायों में बोर्ड अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ। राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार, कुल मिलाकर 35 निकायों में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं 13 निकायों में भारतीय जनता पार्टी अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही है। जैसलमेर नगरपरिषद में हरिवल्लभ कल्ला निर्दलीय के रूप में अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

rajasthan_local_body_elections indiamoods
rajasthan_local_body_elections indiamoods

शहरी सरकार कांग्रेस की, निकाय चुनाव में रहा दबदबा

उल्लेखनीय है कि राज्य में निकाय चुनाव के पहले चरण में 16 अप्रैल को तीन नगर निगमों, 17 नगर परिषदों व 29 नगरपालिकों में 2105 वार्ड पार्षदों के लिए चुनाव हुआ। इसका परिणाम 19 नवंबर को घोषित हुआ और इसमें कांग्रेस का दबदबा रहा। पार्टी कुल मिलाकर 965 वार्डों में जीती। 736 प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी, 16 प्रत्याशी बहुजन समाज पार्टी, तीन प्रत्याशी माकपा के जीते तो 385 वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: https://www.indiamoods.com/bjp-takes-big-edge-in-uttarakhand-municipal-corporation/

https://www.indiamoods.com/conspiracy-to-assassinate-former-rajasthan-mp-rameshwar-doody/

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 49 नगर निकायों में से 35 नगर निकायों में कांग्रेस प्रत्याशियों के अध्यक्ष बनने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने इसे जनता का कांग्रेस के प्रति प्रगाढ़ हुए विश्वास के फलस्वरूप मिले आशीर्वाद का परिचायक बताया है।

पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद हुए उपचुनाव व निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सफल बनाकर स्पष्ट कर दिया है कि जनता राज्य सरकार की कार्यप्रणाली से पूर्णतया संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस संगठन पूरी मुस्तैदी के साथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक ले जाकर उनके हित में सक्रियता से काम कर रहा है।