इंटरव्यू के बाद, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछे 10 बड़े सवाल

रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस प्रवक्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी को 90 मिनट का इंटरव्‍यू दिया. इसमें मोदी ने कई मुद्दों पर बेबाकी से बात की और जनता के जहन में उठ रहे सवालों का जवाब देने की कोशिश की. इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पीएम मोदी को घेरा और उनसे 2014 लोकसभा चुनावों के समय क‍ि‍ए गए वादों पर जवाब मांगा.

रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इंटरव्यू में मोदी ने 55 महीनों का हिसाब दिया लेकिन इसमें मैं, मेरा, छोड़कर कुछ नहीं था. सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी के इंटरव्‍यू पर 10 सवाल उठाए. रणदीप ने कहा कि खोदा पहाड़ निकली चुहिया. 90 मिनट के इंटरव्यू में ‘मैं, मेरा, मुझे और मैंने’ पर आधारित दिखा. पीएम मोदी यदि 2019 के पहले दिन ही ऐसी बात करेंगे तो देश आपको चलता करने की तैयारी कर रहा है. 100 दिन आपके बचे हैं और उल्‍टी गिनती चालू है.

PM Modi interview

सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सवाल उठाए कि उन 10 बड़े वादों का क्‍या हुआ, अगर इन मुद्दों पर भी आप बोलते तो ज्यादा अच्छा होता.

1. क्‍या देश के लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपए आए ?
2. देश को बताएं कि 80 लाख करोड़ रुपए काला धन जो 100 दिन में वापस आना था. वापस आया कि नहीं?

3. देश को बताएं कि 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष यानी 55 महीने में 9 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, क्‍या 9 लाख लोगों को भी रोजगार मिला?

4. जुमला तो था किसान को लागत पर 50 फीसदी मुनाफा देने का. पर क्‍या किसानों को उत्‍पादन लागत मिली, मुनाफा तो दूर रहा?

5. वादा तो व्‍यापार को सरल बनाने का था लेकिन जीएसटी यानी गब्‍बर सिंह टैक्‍स लगा धंधा मंदा और व्‍यापार चौपट क्‍यों कर डाला?

6. नोटबंदी में कालाधन वालों की ऐश और रातोंरात सफेद बनाया कैश, अर्थव्‍यवस्‍था को किया साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का नुकसान. इसका क्‍या जवाब है?

7. लाखों महिलाओं का वर्षों पुराना स्‍त्रीधन लूट लिया. जनता लुटी और 120 लोग बैंकों की लाइनों में मरे. इसका जवाब क्‍या है?

8. राष्‍ट्रीय सुरक्षा से समझौता और खिलवाड़ क्‍यों किया गया? जम्‍मू कश्‍मीर में 428 जवान शहीद और 278 नागरिक मारे गए. नक्‍सलवाद ने 248 जवानों की जान ले ली. 378 नागरिक मारे गए. ऐसे राष्‍ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ क्‍यों?

9. आज भ्रष्‍टाचार का हर तरफ बोलबाला हो रहा है. राफेल में 30 हजार करोड़ का भ्रष्‍टाचार हुआ. यदि इसमें कुछ गलत नहीं तो ज्‍वाइंट पॉर्लियामेंट्री कमेटी की जांच से परहेज क्‍यों?

10. क्‍या गंगा मां साफ हो गई? सेंट्रल पॉल्‍यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार आज भी 39 में से 38 घाटों पर गंगा मैली है? 100 स्‍मार्ट सिटीज में से कितनी बनीं, शायद एक भी नहीं. स्‍टार्टअप इंडिया, स्‍क‍िल इंडिया का क्‍या हुआ, जि‍नका नाम लेना ही छोड़ दिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here