दुल्हन बिकती है? जवाब मिलेगा शो Molkki में, आज से Colors TV पर शुरू

Colors TV चैनल एक और धारावाहिक Molkki लेकर आ रहा है, जो पैसे से दुल्हन खरीदने की प्रथा को उजागर करेगा। यह कहानी एक युवा लड़की पूर्वी की है जिसके माता-पिता पैसे के लालच में लड़की की उम्र से दोगुने बड़े गांव के सरपंच से उसकी शादी करा देते हैं। यह शो इस संवेदनशील मुद्दे के साथ पूर्वी के संघर्ष को दिखाता है। आज से Colors TV पर यह शो एयर होगा।

आज से कलर टीवी पर शुरू

इस धारावाहिक का निर्माण एकता कपूर कर रही हैं। टीवी पर इस शो का प्रसारण 16 नवंबर से होने वाला है। एकता कपूर ने कहा, ‘मोलक्की की कहानी उत्तर भारत की एक प्रथा पर आधारित है जिसमें पैसे देकर लड़कियों को खरीदा और बेचा जाता है। यह प्रथा खासकर हरियाणा में चलती है। मुझे लगता है कि पैसे के लिए इस तरह किसी लड़की को खरीदना या बेचा जाना बहुत गलत बात है। इस प्रथा पर हम यह शो लेकर आ रहे हैं। हो सकता है कि इसे देखने के बाद पूर्वी कहानी से कुछ लोग प्रेरित हों और इस प्रथा के खिलाफ आवाज उठाएं।’

क्या कहती हैं प्रियल महाजन

Colors TV के शो Molkki में प्रियल महाजन लीड रोल में नजर आने वाली है। प्रियल कहती हैं, “मैं कलर्स और बालाजी टेलीफिल्म्स जैसे दो बड़े उद्योगों के साथ काम करके बहुत खुश हूं। मेरी उत्तेजना को जोड़ना शो की अवधारणा है। इस शो में सामाजिक रूप से प्रासंगिक कहानी बहुत दिलचस्प रूप से सुनाई जाती है। मेरा चरित्र मजबूत और लचीला है। मुझे अतीत में एक अभिनेत्री के रूप में और उनकी उत्साही यात्रा को साकार करने के लिए बहुत कुछ सीखने को मिला। कईमुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरी यात्रा देखेंगे और बहुत सारा प्यार और समर्थन देंगे।”

ये भी पढ़ें : https://www.indiamoods.com/web-series-mum-bhai-truth-encounters-gangsters-alt-balajee-zee-5/

अलग है शो Molkki की कहानी

शो में एक 19 साल की लड़की को खरीद फरोख्त करके वीरेंद्र प्रताप सिंह से जो उसी के गांव के सरपंच है से उसकी शादी करवा दी जाती है। हालांकि पूर्वी नहीं जानती कि उसे मोलभाव करके दुल्हन बनाया गया है। वीरेंद्र प्रताप सिंह यानी मौलकी के पति के रूप में जो अभिनेता काम कर रहे हैं वह अमर उपाध्याय। शो में सुप्रिया शुक्ला और अभय भार्गव ने भी मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

वायाकॉम 18 की बाबत

वायाकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट और किड्स टीवी नेटवर्क की प्रमुख नीना एलेविया जयपुरिया का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में, हमने बालिका वधू, उड़ान, शक्ति, बैरिस्टर बाबू जैसी कहानियों के माध्यम से सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डाला है। अनजान दुल्हनों को खरीदने की प्रथा पर एक फैमिली ड्रामा सीरीज लेकर आए हैं।

एकता कपूर की कलर्स के साथ भागीदारी

बालाजी टेलीफिल्म्स की निर्माता एकता कपूर ने आगे कहा, “बालाजी टेलीफिल्म्स में, हम हमेशा उन कहानियों पर काम कर रहे हैं जो वास्तविक, प्रासंगिक हैं और मनोरंजन का उच्च स्तर है। मोलक्की एक ऐसा शो है, जो भारत में होने वाली दुल्हनों को खरीदने की प्रथा पर प्रकाश डालता है। हमें कलर्स के साथ भागीदारी करने का आनंद मिला है, जो इस तरह के एक नाटकीय और सामाजिक रूप से प्रासंगिक विषय को प्रस्तुत करने के लिए जाना जाता है। मुझे यकीन है कि दर्शकों को यह अनूठी कहानी पसंद आएगी’।

Molkki देखें हर सोमवार को शुक्रवार
सुबह 1 बजे Colors TV पर, आज से शुरू