चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में आग, दो लोगों की मौत

चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में आग, दो लोगों की मौत

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई। जिसमें दो लोगों की मौत की मौत हो गई। हादसा दार्जिलिंग के पास हुआ। सबसे पहले आग ट्रेन के इंजन में लगी। इंजन में लगी ये आग देखते ही देखते ट्रेन के 3 डिब्बों तक पहुंच गई। आग लगते ही ट्रेन में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई।
गनीमत यह रही कि इंजन में आग की लपटों के निकलते ही ट्रेन को रोक दिया गया नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। यह घटना बंगाल के दार्जिलिंग के पास फानसीदेवा के पास हुई।

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस रोजाना चंडीगढ़ स्टेशन से चलती है। इस ट्रेन में ज्यादातर चंडीगढ़ के ही लोग होते हैं। ट्रेन में आग लगने की घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। यात्री कूद कर ट्रेन से उतरने लगे।

इस पर रेलवे के अधिकारी उनके पास पहुंचे और उन्हें न घबराने की सलाह दी। ट्रेन में आग लगने के जानकारी मिलते ही स्थानीय फायरब्रिगेड के जवानों ने वहां पहुंच कर इंजन में लगी आग पर काबू किया। साथ ही इस हादसे में जिन यात्रियों को हल्की चोट आई हैं उन्हें फर्स्टेड दिया गया है। वहीं  यात्रियोंं को पूरी एतिहात के साथ जलपाईगुड़ी स्टेशन भेज दिया गया। जहां से उन्हें दूरी ट्रेन से उन्हें उनके गनतव्य तक भेज दिया गया है।

घटना के बाद काफी संख्या में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और स्थिति पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा इंजन में हो रहे डीजल के रिसाव की वजह से हुआ है। साथ इंजन में रिसाव कैसे हुआ और इसके लिए देख रेख में कहां लापरवाही हुई। इसके लिए भी जांच की जा रही है। फिलहाल गनीमत ये है कि एक बड़ा हादसा होने से बच गया है।