Central Bank Recruitment for Specialist Officers – आवेदन की अंतिम तारीख 17 दिसंबर

central bank of india
central bank of india

Central Bank Recruitment for Specialist Officers: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने पिछले दिनों स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के 115 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. आवेदन की अंतिम तारीख 17 दिसंबर है, जो नजदीक आ चुकी है. ऐसे में अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है, तो जल्द से जल्द सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर दें. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Central Bank Recruitment for Specialist Officers-यहां देखें वैकेंसी डिटेल

central bank of india
central bank of india

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 115 पदों के लिए यह भर्ती होनी है. इनमें सिक्योरिटी ऑफिसर, रिस्क मैनेजर, फाइनेंशियल एनालिस्ट क्रेडिट ऑफिसर, इकोनॉमिस्ट, डाटा साइंटिस्ट, टेक्नीकल ऑफिसर, लॉ ऑफिसर, इनकम टैक्स ऑफिसर के पद शामिल हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा.

यह भी पढ़ें: HPSSC Vacancies In Health Sector- स्टेनो, नर्स सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें एप्लाई

भर्ती की जरूरी तारीखों पर एक नज़र

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 23 नवंबर 2021
  • आवेदन की अंतिम तारीख- 17 दिसंबर 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 17 दिसंबर 2021
  • भर्ती परीक्षा की तारीख- 22 जनवरी 2022
  • एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- जनवरी 2022

ज़रूरी योग्यता और उम्र सीमा

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के इन अलग-अलग पदों पर संबंधित स्ट्रीम में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास इस क्षेत्र में काम करने का 3 से 10 साल का अनुभव होगा. योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट https://centralbankofindia.co.in पर जाना होगा. वेबसाइट की रिक्रूटमेंट सेक्शन में जब आप जाएंगे तो आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखकर उस में दिए गए स्टेप्स को अपनाएं और आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर दें.