3 लाख से सस्ती कारें, जानें खरीदने पर कितनी देनी होगी EMI

kwid
kwid

3 लाख से सस्ती कारों के बारे में जानें… EMIफेस्टिव सीजन में ज्यादातर लोग कार खरीदना चाहते हैं। लेकिन अपने बजट को लेकर ठीक से फैसला नहीं कर पाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि कार खरीदने से पहले अपने बजट को ठीक समझ लें। इसके बाद कार खरीदने का फैसला करें। क्योंकि जैसे ही वह बाजार में जाएंगे, कार डीलर आपको हर कार की ऐसी खूबियां समझाएगा, कि सही फैसला नहीं कर पाएंगे। अंत में अपने बजट से महंगी कार खरीद लेंगे और फिर कर्ज के भारी बोझ से परेशान रहेंगे।

ऐसी दिक्कत उन्हें कम होती है जो 10 लाख या 15 लाख की कार खरीदने की सोच रहे होते हैं। क्योंकि इनके बजट में अगर 1 लाख रुपये या 2 लाख रुपये घट या बढ़ जाए तो इनको फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन जो लोग 3 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक की कार खरीदने की सोच रहे हैं, उनको अगर अचानक 50 हजार रुपये भी ज्यादा देने की जरूरत पड़े तो दिक्कत हो सकती है। ऐसे में आइये जानते हैं कि 3 लाख रुपये तक की कार कौन कौन सी हैं, और उनको खरीदने के लिए कितना तक लोन लिया जा सकता है। और इस कार लोन की किस्त कितने रुपये आएगी और इसे कितने दिनों तक पटाना पड़ेगा।

3 लाख से सस्ती रेनॉल्ट की डैटसन रेडी-गो

dutsan
dutsan

रेनॉल्ट ने डैटसन रेडी-गो नाम से एक और छोटी कार बाजार में उतारी है। यह कार 3 लाख रुपये में खरीदी जा सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.80 लाख रुपये है। इस कार में 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह 54 पीएस का पॉवर पैदा करता है। 0.8 लीटर इंजन वाली डैटसन रेडी-गो का माइलेज 22.7 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसमें ईबीडी के अलावा एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स इसके सभी वेरियंट में दिए गए हैं।

3 लाख से सस्ती मारुति ऑल्टो

Maruti-Alto-K10-Price-1
Maruti-Alto-K10-Price-1

श की पहली सस्ती कर बाजार में उतारने का रिकॉर्ड मारुित के नाम ही है। मारुति ने मारुति-800 नाम से देश की सबसे सस्ती और अच्छी कार को बाजार में उतारा था। यह कार आज भी लाखों लोगों के पास है। लेकिन जहां तक 3 लाख रुपये से कम की बात है तो मारुति की ऑल्टो इस रेंज में उपलब्ध है। मारुति ऑल्टो की शुरुआती कीमत 2.89 लाख रुपये है। इस कार का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर तक है। आल्टो कार में 796 सीसी का इंजन लगाया गया है। ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स इसके स्टैंडर्ड वेरियंट में दिए गए हैं।https://www.indiamoods.com/youth-from-mukarampur-pushed-his-bmw-car-in-river-after-his-father-denied-to-buy-him-a-jaguar/

रेनॉल्ट की क्विड भी 3 लाख रुपये से कम में उपलब्ध

quid

रेनॉल्ट की एक और कार क्विड भी 3 लाख रुपये से कम में उपलब्ध है। रेनॉल्ट ने क्विड का नया मॉडल भी हाल ही में जारी किया है। इसकी शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये है। इस नई क्विड में 799 सीसी का पेट्रोल इंजन लगाया गया है। जहां तक माइलेज की बात है, तो इस नए मॉडल का माइलेज 25.17 किलोमीटर का है। इस नई क्विड के सभी वेरियंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।