हिमाचल में 2 बस हादसे, 5 की मौत, कई घायल

हिमाचल प्रदेश आज दो बस हादसों से सहम उठा है। पहले हादसे में सिरमौर ज़िला के रेणुका-नाहन सड़क मार्ग पर 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है जबकि दूसरा हादसा सोलन के पास हुआ है, जिसमें कुछ लोग घायल हैं।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के रेणुका में दर्दनाक हादसा हुआ है। नाहन-रेणुका सड़क मार्ग पर एक प्राइवेट बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ददाहू से लगभग छह किलोमीटर पीछे जलाल पुल से रेलिंग को तोड़ते हुए बस खड्ड में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो दर्जन के करीब घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

रेणुका से नाहन की ओर आ रही बस मीनू कोच बताई जा रही है। घायलों को मेडिकल कॉलेज नाहन और ददाहू अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है जबकि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन भी मुस्तैद हो गया है। रेणुका में 23 नवंबर को मेला संपन्न हुआ है। काफी तादाद में लोग यहां पहुंचे थे। ऐसे में घायलों और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

जुन्गा से लौट रही बस खाई में गिरी

दूसरी ओर शिमला के जुन्गा से दिल्ली लौट रही पर्यटक बस के शिमला-सोलन की सीमा पर खाई में गिर जाने से 18 पर्यटक घायल हो गए। इसमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार, रविवार को करीब 12 बजे यह टूरिस्ट बस जुन्गा से दिल्ली लौट रही थी। सोलन शिमला की सीमा पर क्यारी मोड पर जब यह बस पहुंची तो अचानक खाई में गिर गई। खाई में गिरने से इसमें सवार करीब 18 पर्यटक घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे।

घायलों की सहायता के लिए जुन्गा से पुलिस बटालियन के जवानों ने भी मौेके पर पहुंच कर घायलों को खाई से निकाला। घायलों को पहले जुन्गा अस्पताल ले जाया गया जहां से कुछ को गंभीरावस्था में आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। पुलिस ने 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here