अमृतसर : निरंकारी भवन के सत्संगियों पर फेंके ग्रेनेड, 3 की मौत

  • पंजाब में अमृतसर के निरंकारी भवन के सत्‍संगियों के ऊपर बाइक से आए लोगों ने ग्रेनेड फेंका। चश्‍मदीदों के अनुसार जब निरंकारी भवन में सत्‍संग चल रहा था तभी बाइक से कुछ लोग आए और ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई है।

आईजी (बॉर्डर) सुरिंदर पाल सिंह परमार के अनुसार हमले में तीन लोगों की मौत हुई है। 15-20 लोग घायल हुए हैं। जिस समय यह हमला हुआ, उस दौरान निरंकारी भवन में करीब 250 लोग मौजूद थे।

बता दें कि आतंकी मूसा के पंजाब में होने की आशंकाओं के बीच पंजाब पुलिस ने तीन दिन पहले ही हाई अलर्ट भी जारी किया था। अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि इस हमले का कारण क्‍या था. वहीं फॉरेंसिक टीम भी घटना की जांच के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गई है।
कुछ चश्‍मदीदों का कहना है कि बाइक से दो लोग इलाके में आए और निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका. उनका कहना है कि ग्रेनेड फेंकने वाले लोगों की उम्र अधिक नहीं थी। सेवादारों ने हमलावरों को पकड़ने की कोशिश भी की थी लेकिन वे भागने में सफल रहे। चश्‍मदीदों के अनुसार हमलावरों ने फायरिंग भी की थी।
पंजाब पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। उसके मुताबिक दो लोग पल्सर मोटरसाइकिल पर आए और निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका। हमले में ग्रेनेड इस्‍तेमाल हुआ है इसलिए पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है।
इस हमले के पीछे कौन है, ये अभी नहीं पता चल पाया है। हमले में आतंकी जाकिर मूसा का नाम सामने आने पर पुलिस का कहना है कि इस हमले का जाकिर मूसा से संबंध नहीं है। अमृतसर का अदलिवाल गांव पाकिस्‍तान सीमा के पास है। वहीं खुफिया एजेंसी आईबी के सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई धार्मिक नेताओं को मारने की योजना बना रही है। उनका कहना है कि आईएसआई पंजाब में लोगों को मारने के लिए खालिस्‍तान समर्थकों को जरूरी सामान मुहैया करा रही है। इस हमले के बाद दिल्‍ली के कई स्‍थानों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here