बीजेपी का दावा-बंगाल में पहले चरण की 30 में से 26 सीटें जीतेगी पार्टी, ममता बोलीं-2 मई का इंतज़ार करें

Shah

बंगाल में पहले चरण के मतदान के बाद बीजेपी का दावा है कि उसे 30 में से 26 सीटों पर जीत मिलने वाली है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि जमीनी स्तर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के पहले चरण में 30 सीटों में से 26 पर भाजपा जीत हासिल करेगी। इसी तरह असम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में प्रथम चरण के चुनाव में 47 सीटों में से 37 पर भाजपा जीतेगी।

पार्टी 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी-शाह

बीजेपी का दावा-असम में भी जीतेंगे

Amit shah

शाह ने रविवार को यहां अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों राज्यों में हुए शांतिपूर्ण मतदान आने वाले दिनों में इन राज्यों के लिए सकारात्मक संकेत हैं। उन्होंने असम और हिंसाग्रस्त पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग का आभार जताया। बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के भारी जीत दर्ज करने का भरोसा जताते हुए दावा किया कि पार्टी 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी और असम में अपनी सीटों की संख्या में सुधार करेगी।

यह भी पढ़ें: #BengalElection2021-पीएम मोदी का ऐलान, बीजेपी जीती तो कोई बाहरी नहीं, बंगाल का बेटा बनेगा सीएम

बीजेपी का दावा- नतीजे बेहतर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की आलोचना को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत होंगे और इसका चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है।

निर्वाचन आयोग को तृणमूल का पत्र

तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर वह आदेश वापस लेने की अपील की है जिसमें चुनाव एजेंट नियुक्त करने के नियम में ढील दी गई है। पार्टी ने आरोप लगाया कि आयोग ने भाजपा की मदद करने के लिए यह कदम उठाया है। मार्च 2009 में निर्वाचन आयोग ने एक व्यवस्था दी थी कि उम्मीदवारों द्वारा जो चुनाव एजेंट नियुक्त किए जाते हैं, वे उसी मतदान केंद्र या उसी निर्वाचन क्षेत्र के पड़ोस के मतदान केंद्रों के मतदाता होंगे, लेकिन हाल ही में इस प्रावधान को बदलकर विधानसभा क्षेत्र के किसी भी हिस्से से संबंध रखनेवाले मतदाता को चुनाव एजेंट नियुक्त करने की अनुमति दी गई।