भाजपा पेश कर सकती है सरकार बनाने का दावा, शाह ने दिया संकेत

amit
amit

भाजपा भाजपा पेश कर सकती है हरियाणा में सरकार बनाने का दावा.अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा आने के मद्देनजर उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 40 पर आगे चल रही है या उनमें से कुछ पर जीत हासिल कर चुकी है।

भाजपा पेश कर सकती है जेजेपी के साथ गठजोड़

राज्य में बहुमत का आंकड़ा 46 का है। शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ गत पांच वर्षों में मोदी जी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये। भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं।” उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश पार्टी प्रमुख सुभाष बराला का भी आभार व्यक्त किया। शाह ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का अभिनंदन किया। https://www.indiamoods.com/subhash-barala-says-that-he-has-not-resigned-from-his-post/

amit-shah
amit-shah

रूझानों एवं नतीजों से प्रतीत होता है पश्चिमी राज्य में भाजपा एवं शिवसेना का भगवा गठबंधन बहुमत हासिल कर लेगा। बहरहाल, उसे 2014 के मुकाबले सीटों का नुकसान होता दिख रहा है।

हरियाणा में इन दिग्गजों के नसीब में आई हार?

महाराष्ट्र में इनको मिली हार

  • पंकजा मुंडे- (बीजेपी)- परली
  • नसीम खान- (कांग्रेस)- चांदीवली