Bill Gates ने कबूला, 20 साल पुराने अफेयर की वजह से Melinda Gates के साथ टूट गया रिश्ता

bill gates and malinda

Bill Gates ने कबूला। 20 साल पुराने अफेयर की वजह से टूटी Melinda Gates से शादी। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स (Bill Gates) की पर्सनल लाइफ को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) के साथ तलाक को लेकर पिछले कुछ समय से वो सुर्खियों में हैं। इस तलाक की वजह कंपनी की Employee से उनका 20 साल पुराना अफेयर है। साथ ही बोर्ड मेंबर पद से उनका इस्तीफा भी इसी का नतीजा माना जा रहा है ।

Affair पर Gates की ओर से सफाई

हालांकि गेट्स की प्रवक्ता की ओर से बताया गया है कि यह अफेयर 20 साल पुरानी बात है और सहमति के साथ इसका अंत भी हुआ था।

यह भी पढ़ें: अंबानी सबसे अमीर, संपत्ति में 73 % का इज़ाफा, अडाणी देश के चौथे अमीर, सूची में 40 महिलाएं भी

इस्तीफे का सच

गेट्स की ओर से दावा किया गया है कि बोर्ड मेंबर का पद छोड़ने से इस रिलेशनशिप और जांच का कोई नाता नहीं है। पिछले साल मार्च 2020 में ही बिल गेट्स ने बोर्ड मेंबर पद से इस्तीफा दिया था। उनका कहना था कि अब वह लोगों के परोपकार के लिए काम करेंगे ।

Gates ने कई बार दिए डेट पर चलने के ऑफर

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक बिल गेट्स ने कई मौकों पर अपने साथ काम रही महिलाओं को डेट पर चलने के लिए कहा था।

Employee ने खुद लिखी थी बोर्ड को चिट्ठी

इस अफेयर का खुलासा 2019 में हुआ जब कंपनी के बोर्ड को खत लिखकर इस अफेयर की डिटेल शेयर की गई थी। बोर्ड की एक committee ने  इस मामले को रिव्यू किया और जांच करने के लिए बाहरी लॉ फर्म की मदद ली। पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने उस महिला कर्मचारी को पूरा सपोर्ट दिया। जांच में गेट्स पर आरोप सही पाए गए थे।

यह भी पढ़ें: अपना Business शुरू करने से पहले जान लें ये ज़रूरी बातें

शादी  के 27 साल बाद अरबपति कपल बिल गेट्स (Bill Gates) और मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) अलग हो चुके हैं। दोनों की शादी साल 1994 में हुई थी।

By- Richa R Singh