Big Fm & Delhi Police- ऑनलाइन रहें, पर फाइन रहें, आरजे की धाकड़ टीम से सुनें साइबर अपराधों की Original Stories

Big Fm & Delhi Police- ऑनलाइन रहें, पर फाइन रहें, साझेदारी का अभियान है. बिग एफएम हमेशा श्रोताओं को सशक्त और प्रेरित करता है. बिग एफएम ने दिल्ली पुलिस के साथ साझेदारी की है. शो दिल्ली के धाकड के ज़रिए दोनों ने ऑनलाइन रह पर फाइन रहे अभियान शुरू किया है. इस पहल से रेडियो नेटवर्क लोगों को सुरक्षित तरीके से ऑनलाइन रहना सिखाएगा. साथ ही ऑनलाइन होने वाली धोखाधड़ी से निपटने के भी उपाय भी बताएगा.

बड़ा खतरा है साइबर अपराध

आज के समय में ऑनलाइन खरीदारी, बैंकिंग लेनदेन, शिक्षा, डिजिटल गतिविधि कई गुना बढ़ गई है. साइबर-अपराध का एक बड़ा खतरा भी है. इसलिए बिग एफएम एक घंटे के दैनिक शो दिल्ली के धाकड़ में साइबर अपराध की वास्तविक कहानियां सुनाएगा. साथ ही लोगों को सुरक्षित तरीके से ऑनलाइन रहना सिखाएगा. साथ ही ऑनलाइन होने वाली धोखाधड़ी से निपटने के भी उपाय भी बताएगा. इस अभियान में बिग एफएम ने दिल्ली पुलिस से साझेदारी की है.

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/apple-launches-new-iphones-for-faster-5g-wireless-network/

Big Fm & Delhi Police- ऑनलाइन रहें, पर फाइन रहें,कौन-कौन होंगे आरजे

इस शो में आरजे नितिन, आरजे जस्सी, आरजे सिमरन और आरजे योगी विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध साइबर विशेषज्ञ शामिल करेंगे. इस शो में आरजे और गेस्ट साइबर सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाएंगे. जिसमें वे श्रोताओं को डिजिटल पेमेंट में सावधानियां, साइबर-गोपनीयता की और समझ पैदा करने के लिए साइबर बुलिंग, डेटा हैकिंग, लैपटॉप सुरक्षा, पासवर्ड प्रबंधन पर भी प्रकाश डालेंगे. बिग एफएम आरजे और दिल्ली पुलिस की विशेषता वाले अभियान के लिए एक विशेष गीत भी जारी करेगा, जिसे ऑन-एयर और उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रचारित किया जाएगा.

क्या है दिल्ली पुलिस और बिग एफएम का कहना

सुनील कुमारन, कंट्री हेड – उत्पाद, विपणन और थिंक बिग, बिग एफएम के अनुसार इस अभियान के माध्यम से, हम साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए धोखाधड़ी से कैसे निपटा जाये, इस बारे में श्रोताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने और उन्हें शिक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं.
दिल्ली पुलिस से डीसीपी, साइबर क्राइम, अन्येश रॉय के अनुसार महामारी के दौर में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं का तेजी से प्रसार के कारण साइबर हमलों, डेटा हैकिंग और ऑनलाइन धोखाधड़ी के कई जोखिमों को सामने ला दिया है. हम साइबर खतरों और सुरक्षित ऑनलाइन आदतों के मुद्दे को संबोधित करने के लिए बिग एफएम के साथ हुई इस साझेदारी का विस्तार करना चाहते हैं.