#BengalElection2021-पीएम मोदी का ऐलान, बीजेपी जीती तो कोई बाहरी नहीं, बंगाल का बेटा बनेगा सीएम

PM MODI
Pic-Credit-ANI/Twitter


#BengalElection2021 -प.बंगाल में पीएम मोदी ने ऐलान किया कि बीजेपी अगर सत्ता में आती है तो कोई भारतीय बंगाली ही यहां का सीएम बनेगा, किसी बाहरी को नहीं बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा है और उसी बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों को ‘बोहिरागोतो‘ (बाहरी) बता रही हैं। उन्होंने ऐलान किया कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो राज्य का मुख्यमंत्री बंगाल की धरती के बेटे को ही बनाया जाएगा।

#BengalElection2021-बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा-PM


पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांठी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बंगाल बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय, रबींद्रनाथ टैगोर और सुभाष चंद्र बोस जैसे नायकों की भूमि है और इस धरती पर कोई भारतीय बाहरी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा है और उस बंगाल में ममता दीदी ‘बोहिरागोतो’ (बाहरी होने) की बात कर रही हैं। कोई भारतीय यहां बाहरी नहीं है, वे भारत माता के बच्चे हैं।’

दीदी का खेला समझ गए हैं लोग-मोदी #BengalElection2021

मोदी ने कहा, ‘हमें ‘पर्यटक’ कहा जा रहा है, हमारा मजाक उड़ाया जा रहा है, हमारा अपमान किया जा रहा है। दीदी, रबींद्रनाथ के बंगाल के लोग किसी को भी बाहरी नहीं मानते।’ उन्होंने रैली में कहा कि जब बंगाल में भाजपा सरकार बनाएगी तो मुख्यमंत्री इसी धरती का कोई बेटा होगा।
दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा और प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अकसर अपने भाषणों में कहती हैं कि वह दिल्ली या गुजरात से आए ‘बाहरी’ लोगों को बंगाल में शासन करने नहीं देंगी। उनके इस बयान पर छिड़ी ‘स्थानीय बनाम बाहरी’ की बहस के बीच मोदी की ये टिप्पणियां आई हैं।

यह भी पढ़ें: ‍ BattleForBengal-बीजेपी ने प. बंगाल में 4 सांसदों को टिकट देकर मैदान में उतारा

‘ पार्टी उनको बाहरी कहती है, जिन्हें चुनाव के लिये परेशानी खड़ी करने भेजा गया है’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि उनकी पार्टी केवल उन लोगों को बाहरी कहती है, जिन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान यहां परेशानी खड़ी करने के लिए भेजा गया है, उन्हें नहीं जो बरसों से राज्य में बसे हैं। तृणमूल कांग्रेस के कई नेता चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आने वाले भाजपा नेताओं को बाहरी होने का तमगा देते रहे हैं।

मोदी बहुत बड़े झूठे हैं-ममता#BengalElection2021

Modi in bengal
Pic credit-ANI/Twitter


बनर्जी ने कहा कि बरसों से बंगाल में बसे दूसरे राज्यों के लोग बाहरी नहीं हैं बल्कि वह उनके ‘अपने लोग’ हैं। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, ‘हम उन लोगों के बारे में ऐसा क्यों कहेंगे, जो बरसों से यहां बसे हैं? वे हमारे राज्य का एक अभिन्न हिस्सा हैं।’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री के पद का बहुत सम्मान करती हूं लेकिन मुझे माफ करें, मोदी बहुत बड़े झूठे हैं।’

यह भी पढ़ें: #BengalElection-बीजेपी ने घोषणापत्र में महिलाओं को 33% आरक्षण, CAA समेत इन वादों की लगाई झड़ी

15 लाख का क्या हुआ?-ममता

pm in bengal
Pic credit-Ani/Twitter

उन्होंने कहा, ‘मोदी के, सभी लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये आने के, वादे का क्या हुआ? एलपीजी सिलेंडर अब 900 रुपये का क्यों है…..उज्जवला योजना का क्या भविष्य है?’ बनर्जी ने कहा, ‘किसान महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुप क्यों हैं? किसान जहां प्रदर्शन कर रह हैं वहां लोहे की कीलें क्यों लगाई गईं? क्या मोदी को औद्योगिक घरानों की चिंता है, किसानों की नहीं?