बियर से कैसे करें स्किन केयर

Beer for skin and hair

बियर सिर्फ बालों के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बहुत अच्‍छी होती है। स्किन पर बियर इस्‍तेमाल करने से स्किन के पोर्स खुल जाते है। जिससे सारी गंदगी पोर्स से बाहर निकलती है और स्किन ग्लो करने लगती है।

मुंहासों से दिलाए निजात BEER FOR ACNE CARE

skin care with beer

गर्मियों में सबसे ज्यादा शिकायत मुंहासों की होती है । लड़कियां मुहासों के ट्रीटमेंट में हज़ारों रुपए फूंक देती हैं लेकिन एक बियर आपकी इस समस्या को दूर कर सकती है । जी हां इसमें एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व पाये जाते हैं इसलिए इसे अपने फेस पैक में मिलाकर लगाएं।

pH को करे बैलेंस MAINTAIN PH

Beer for skin and hair
अगर आपकी स्किन का pH सही नहीं है तो या तो आपकी त्‍वचा ऑयली हो जाएगी या फिर वह बहुत ही ज्‍यादा ड्राई हो जाएगी। ऐसे में बियर उसे बैलेंस कर देता है। इस तरह से बियर स्किन के pH को भी बैलेंस करती हैं।

स्किन केयर के लिए बियर का इस्‍तेमाल

skin care beer

1- थोड़ी-सी बियर में नींबू का जूस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। इससे चेहरे के ब्लैक हैड्स दूर हो जाएंगे।
2- एलोवेरा जेल में थोड़ी-सी बियर मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है और स्किन में निखार आता है।
3- बियर में 2 चम्मच पपीते का पेस्ट मिलाएं और इसे चेहरे पर कुछ देर लगा कर रखें। इससे सनबर्न और टैनिंग की समस्या दूर होती है।
4- चेहरे की रंगत निखारने के लिए 2 चम्मच बियर में आधा चम्मच दही, ऑलिव ऑयल और बादाम का पेस्ट डालें। इससे चेहरे की मसाज करें और 5 मिनट के बाद धो लें।
5- बियर में 1 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं और इससे 5 मिनट तक चेहरे की मसाज करने से दाग-धब्बे दूर होते हैं।
6- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए 1 चम्मच बियर में दही, शहद और नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाने ना सिर्फ मुंहासों से निजात मिलती है बल्कि ग्लो भी आता है।