#Battleforbengal-ममता का आरोप-चुनाव में पैसे बांट रही बीजेपी, ईसी से कार्रवाई की मांग

Mamta


#Battleforbengal-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेता चुनाव नतीजों को प्रभावित करने के लिये करोड़ों रुपये बांट रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई की अपील की है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा यहां चुनाव में बाधा पैदा करने के लिये उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों से ‘भाड़े के गुंडों’ को लेकर आ रही है।

#Battleforbengal- पैसे बांट रहे हैं बीजेपी नेता

बनर्जी ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘भाजपा के कई नेता भारी रकम लेकर होटलों में बैठे हैं और वहां उन्हें बांट रहे हैं। वे नेताओं की खरीद-फरोख्त में जुटे हैं।’ उन्होंने पूछा, ‘चुनाव आयोग कहां हैं? उनके नाके (जांच चौकियां) कहां हैं?’ टीएमसी इससे पहले भी भाजपा पर पद और पैसे का लालच देकर अपने शीर्ष नेताओं को खरीदने के प्रयास का आरोप लगा चुकी है।

बीजेपी यूपी से गुंडे ला रही है-टीएमसी

बनर्जी ने सिंगूर से पार्टी उम्मीदवार बेचराम मन्ना और धनियाखाली से प्रत्याशी तथा मौजूदा विधायक आशिमा पात्रा की रैली में कहा, ‘भाजपा बंगाल में शांति व्यवस्था को बाधित करने के लिये बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडे ला रही है। यहां बंगाल में अनेक बाहरी हैं।’

#Battleforbengal-बीजेपी के ताबड़तोड़ रोड शो

नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बनर्जी ने चुनाव आयोग से ‘भाजपा पर विश्वास न करने और घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए किसी फैसले को लागू करने’ का अनुरोध किया। इससे पहले दिन में गोघाट में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनके पास नंदीग्राम में मंगलवार को उनकी कार पर हमला करने वालों की तस्वीरें तथा वीडियो हैं और वह चुनाव के बाद इस मुद्दे को उठाएंगी।

यह भी पढ़ें: बंगाल के राजनीतिक इतिहास की कहानी कहती है वरिष्ठ पत्रकार रास बिहारी की किताब ‘बंगाल: वोटों का खूनी लूटतंत्र’ और ‘रक्तांचल’

सोनिया पवार समेत इन नेताओं को लिखा पत्र

nadda

#Battleforbengal-मैं चुप हूं क्योंकि चुनाव चल रहे हैं-ममता

बनर्जी ने कहा कि वह कार्रवाई से इसलिए परहेज कर रही हैं, क्योंकि चुनाव जारी हैं और आदर्श आचार संहिता लागू है। बनर्जी ने यहां एक रैली में कहा, ‘मेरी कार पर हमला करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई? मैं सिर्फ इसलिये चुप हूं क्योंकि चुनाव चल रहे हैं। वरना मैं उन्हें बताती कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मेरे पास कार पर हमला करने वाले गुंडों के वीडियो हैं। बंगाल में चुनाव होने दीजिये। उसके बाद मैं कार्रवाई करूंगी.