IIT Gandhinagar Physics Discipline समेत इन स्कॉलरशिप्स के लिये आज ही कर लें आवेदन

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

IIT Gandhinagar Physics Discipline समेत कुछ बड़ी स्कॉलरशिप्स पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। आईआईटी गांधीनजर फिजिक्स डिसिप्लिन (पीडी) पोस्ट-डॉक्टरल फेलोशिप (पीडीएफ) 2021(IIT Gandhinagar Physics Discipline (PD) Post-Doctoral Fellowship (PDF) 2021) की इस छात्रवृत्ति के बारे में जानें……
विवरण: आईआईटी गांधीनजर फिजिक्स डिसिप्लिन (पीडी) पोस्ट-डॉक्टरल फेलोशिप (पीडीएफ) 2021 पीएचडी के डिग्री धारकों लिए पेश की जाने वाली एक रिसर्च अपोर्चुनिटी है।

मानदंड


ये फेलोशिप उन उम्मीदवारों के लिए है जिनके पास फिजिक्स में पीएचडी की डिग्री है (अधिमानतः 3 साल से पहले ग्रेजुएट नहीं किया होना चाहिए) और उन्होंने अपनी थीसिस जमा कर दी है या जमा करने वाले हैं।

इनाम/लाभ:
50000 रुपए प्रति माह

अंतिम तिथि: 31-12-2021
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/GPF8

एसटीएफसी इंडिया मेरिटोरियस स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2021

विवरण:
श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनांस कंपनी(एसटीएफसी) लिमिटेड द्वारा देश के आर्थिक रूप से कमज़ोर कमर्शियल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर्स के परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान की जा रही है। 10वीं व 12वीं कक्षा के बाद प्रोफेशनल डिग्री, कोर्स की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा जारी रखने के लिए आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से प्रति वर्ष स्कॉलरशिप प्राप्त करने के उद्देश्य से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

मानदंड:

वर्तमान में डिप्लोमा, आईटीआई, पोलिटेनिक कोर्स करने वाले व 10वीं व 12वीं कक्षा में कम से कम 60 फीसदी या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी जो अभी तीन व चार वर्षीय ग्रेजुएशन, इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम के विद्यार्थी हों। विद्यार्थी के अभिभावक कर्मिशयल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर्स हों व उनकी पारिवारिक वार्षिक आय 4 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Scholarships for INDIA MOODS- ये स्कॉलरशिप पाना चाहते हैं तो 31 दिसंबर से पहले करें एप्लाई

Scholarship
Scholarship

इनाम/लाभ:
आईटीआई, पोलिटेक्निक, डिप्लोमा के विद्यार्थियों को 15000 रुपये प्रति वर्ष(अधिकतम एक वर्ष के लिए) व तीन से चार वर्ष तक के ग्रेजुएशन, इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम के विद्यार्थियों को 35000 रुपये तक की राशि प्रति वर्ष प्राप्त होगी।

अंतिम तिथि: 31-12-2021
आवेदन कैसे करें: इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/SIMD4

Scholarships for INDIA MOODS

एचडीएफसी लिमिटेड बढ़ते कदम स्कॉलरशिप 2021-22


एचडीएफसी लिमिटेड बढ़ते कदम स्कॉलरशिप 2021-22 का मकसद छात्रों को कक्षा 9 से स्नातक स्तर (सामान्य और व्यावसायिक) तक शिक्षा जारी रखने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है, खास तौर से उन्हें जो कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुए हैं।

मानदंड:
भारतीय छात्र जिन्होंने महामारी के दौरान या तो अपने माता-पिता/कमाऊ सदस्यों को खो दिया है या जिनके परिवार के सदस्यों ने अपना रोजगार (या आजीविका) खो दिया है।
वर्तमान में कक्षा 9 से स्नातक (सामान्य और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों सहित) स्तर तक पढ़ाई कर रहे है।
सभी स्रोतों से सालाना पारिवारिक आय 6,00,000 रुपये (6 लाख) से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
इनाम/लाभ:
100000 रुपए तक

अंतिम तिथि: 15-02-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/HTPF1

buddy4study.com