Apply For Nursing Scholarship- ये तीन स्कॉलरशिप्स बदल सकती हैं आपकी किस्मत, आज ही करें अप्लाई

Apply For Nursing Scholarship
Apply For Nursing Scholarship

Apply For Nursing Scholarship-विवरण: नर्सिंग स्कॉलरशिप, सासाकावा इंडिया लेप्रोसी फाउंडेशन 2022-23, सासाकावा-इंडिया लेप्रोसी फाउंडेशन (एस-आईएलएफ) की एक पहल है, यह सेल्फ-सेटल्ड लेप्रोसी कॉलोनियों में रहने वाले छात्रों के लिए है जो उच्च अध्ययन करना चाहते हैं।

Apply For Nursing Scholarship

मानदंड: यह 17 साल से कम उम्र के उन उम्मीदवारों को दी जाती है जो सेल्फ-सेटल्ड लेप्रोसी कॉलोनी में रहते हैं और बीएससी नर्सिंग (बेसिक) और जीएनएम की डिग्री पाना चाहते हैं। उम्मीदवार के माता-पिता में से किसी एक या उम्मीदवार को कुष्ठ रोग है।

Apply For Nursing Scholarship-इनाम/लाभ:
वैरिएबल अवार्ड्स

अंतिम तिथि: 05-06-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/FNS7

छात्रवृत्ति 2: प्रोफेसर जय कृष्ण एंड प्रोफेसर एसएन मित्र मेमोरियल अवार्ड्स 2022

scholarship-photo
Apply For Nursing Scholarship

विवरण: प्रोफेसर जय कृष्ण और प्रोफेसर एसएन मित्र मेमोरियल अवार्ड्स 2022 प्रतिष्ठित इंजीनियरों, इंजीनियर वैज्ञानिकों और प्रौद्योगिकीविदों के लिए इंडियन नेशनल एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग (आईएनएई) की एक पहल है।

मानदंड: यह उन भारतीय नागरिकों को दिया जाता है जो प्रसिद्ध इंजीनियर, इंजीनियर साइंटिस्ट या उच्च उपलब्धि वाले टेक्नोलॉजिस्ट हैं और जिन्होंने भारतीय इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में उच्च योगदान दिया है और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उच्च स्तर की प्रतिष्ठा और सम्मान हासिल किया है। अवार्ड के वर्ष के दौरान उम्मीदवारों को आईएनएई गवर्निंग काउंसिल का सदस्य नहीं होना चाहिए।

इनाम/लाभ:
2 लाख रुपये नकद और प्रशस्ति पत्र

अंतिम तिथि: 15-05-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/PKA7

छात्रवृत्ति 3: जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड स्कॉलरशिप 2022

विवरण: जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड स्कॉलरशिप 2022 जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड की एक पहल है, जो भारत में पीएचडी की पढ़ाई करने के लिए भारतीय नागरिकों और अन्य एशियाई देशों के नागरिकों की मदद करने के लिए दी जाती है।

मानदंड:
यह 35 साल से कम उम्र के उन उम्मीदवारों को दी जाती है, जो स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर कुल मिलाकर कम से कम 60% अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर हैं और भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान में पीएचडी डिग्री के लिए पहले से ही पंजीकृत हैं या दाखिला ले चुके हैं। जो उम्मीदवार फुल टाइम पीएचडी स्कॉलर हैं, वे भी इसके लिए योग्य हैं।

इनाम/लाभ:
18,000 रूपए तक प्रति माह और अन्य लाभ

अंतिम तिथि: 31-05-2022
आवेदन कैसे करें: प्रशासनिक सचिव, जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड, तीन मूर्ति हाउस, नई दिल्ली -110011, को ऑफलाइन आवेदन के द्वारा
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/JLN7