Apple Unveils Newly Revamped Mac Mini-know the Key specifications and features

Mac mini में लगी है Apple T2 सिक्योरिटी चिप

एपल (APPLE) ने न्यू यॉर्क में आईपैड प्रो ( iPad Pro) और नए मैकबुक एयर ( MacBook Air) के साथ मैक मिनी (Mac Mini) को भी लॉन्च किया है। 2014 के बाद से मैक मिनी के डिजाइन में किसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया था। ऐप्पल का कहना है कि नए Mac Mini की परफॉर्मेंस पिछले मॉडल की तुलना में 5 गुना तक तेज है। 2014 के बाद से पहली बार इसमें बदलाव किया गया है।

 मैक मिनी (MAC MiNi) की स्पेसिफिकेशन

मैक मिनी की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (लगभग 58,800 रुपये) है। अमेरिका और भारत में Mac Mini की सेल 7 नवंबर से शुरू होगी। भारत में Mac Mini की शुरुआती कीमत 75,900 रुपये है। 2018 मैक मिनी में क्वाड-कोर या छह-कोर 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर(टर्बो बूस्ट की सर्वाधिक स्पीड 4.1 गीगाहर्ट्ज़) होगी। भारत में केवल 8 जीबी रैम वेरिएंट ही बेचा जाएगा। ग्राहकों को इसके अलावा 2टीबी तक की एसएसडी स्टोरेज की भी सुविधा भी मिलेगी, वहीं भारत में केवल 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होगा। ऐप्पल ने Mac Mini में चार थंडरबोल्ट 3 यूएसबी टाइप-सी (वर्जन3.1) पोर्ट, एक एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-ए (वर्जन 3.0) पोर्ट, ऑडियो जेक और गीगाबाइट ईथरनेट है। मैक मिनी 4K और 5K तक थंडरबोल्ट डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आएगा।
एपल भारत में मैक मिनी के दो वेरिएंट लाएगी, दोनों ही मॉडल स्पेस ग्रे रंग में बेचे जाएंगे। शुरुआती मॉडल में 3.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर, 8जीबी रैम (2666 मेगाहर्ट्ज़) और 128 जीबी एसएसडी स्टोरेज है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here