मुख्यमंत्री बनते ही जगन मोहन रेड्डी ने बढ़ाई आंध्र के बुज़ुर्गों की पेंशन

jagan-swearing

वाईएसआर के बेटे जगनमोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के नये सीएम बन गये हैं। प्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बुजुर्गों की पेंशन 3,000 महीने किए जाने का ऐलान किया है. अभी तक बुजुर्गों को 2,500 रुपए प्रतिमाह की पेंशन मिलती थी. पहले वर्ष में पेंशन में बढ़ोत्तरी 250 रुपये होगी, फिर दूसरे वर्ष में भी 250 रुपये बढ़ोत्तरी की जाएगी.

jagan swearing in andhara
आंध्र प्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बुजुर्गों की पेंशन 3,000 महीने किए जाने का ऐलान किया है.

वाईएसआर कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वोटरों से वादा किया था कि अगर उन्हें चुनावों में जीत मिलती है तो वे बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन की रकम बढ़ाएंगे. जगन रेड्डी ने कहा था कि उन्होंने अपने पार्टी के मेनिफेस्टो को कुरान, बाइबिल और गीता की तरह माना है. वे हर चुनावी वादों को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें:http://पीएम मोदी सरकार में किस सहयोगी को कितना प्रतिनिधित्व, संभावित नाम

के सी राव भी समारोह में रहे मौजूद

jagan
जगन मोहन रेड्डी

जगन ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्मंत्री के तौर पर शपथ ली. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है. साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की.

जगन मोहन रेड्डी ने अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं उनके मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को हो सकता है.