‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिये Amir Khan को क्यों लेनी पड़ी टैक्सी सर्विस ?

 Amir Khan को क्यों लेनी पड़ी टैक्सी सर्विस? आप सोच रहेंगे हों कि ऐसा क्या हुआ कि Amir Khan को टैक्सी सर्विस लेनी पड़ी। जवाब है फिल्म लाल सिंह चड्ढा। फिल्म लाल सिंह चड्ढा को अद्वैत चंदन ने निर्देशित किया है। यह हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म फॉरेस्ट गम्प का रीमेक है। इसमें मुख्य भूमिका में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान भी हैं। 

Amir Khan को क्यों लेनी पड़ी टैक्सी, सखा को दिए निर्देश

इस समय आमिर खान दिल्ली में अपनी आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं। आमिर ने ‘एलएससी’ टीम को अपने पूरे दिल्ली शेड्यूल के दौरान महिलाओं द्वारा संचालित सखा टैक्सी से सेवा लेने के निर्देश दिये हैं। आमिर ने पहली बार सत्यमेव जयते में सखा कैब से परिचित कराते हुए, जो घरेलू दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की शिकार महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के उनके उल्लेखनीय कार्य की सराहना की थी। तब से, आमिर खान उन्हें सहायता प्रदान कर रहे हैं और उनकी सेवा के प्रबल समर्थक रहे हैं। उन्होंने उनसे वादा किया कि जब भी वह दिल्ली आएंगे, वह उनकी सेवा का उपयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/title-song-phoonk-phoonk-title-song-hit-sandeep-gaur-gaurav-chatterjee/

कोविड-19 में रखा सबका ध्यान, Amir Khan को क्यों लेनी पड़ी टैक्सी सर्विस ?

पिछले 10 सालों से Amir Khanने अपना वादा निभाया है। कोविड-19 के कारण और सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने महिला ड्राइवरों के लिए, पूरे 45 दिनों तक, उनके ठहरने और अन्य जरूरतों के लिए विशेष व्यवस्था करने के, पूरी टीम को निर्देश दिए है, क्योंकि पूरे समय उनकी जरूरत होगी। बता दें कि आमिर खान की लाल सिंह चड्डा इन दिनों खूब चर्चा में है। बहुप्रतीक्षित फिल्म कोरोना की वजह से काफी अरसे से लटकी हुई है।

Amir Khan को क्यों लेनी पड़ी टैक्सी सर्विस

कोरोना वायरस की वजह से सिनेमाघर बंद हैं और इस वजह से सभी फिल्मों की रिलीज डेट पर असर पड़ा है। अब फिल्मों को फिर से री-शेड्यूल किया जाएगा और फिल्में रिलीज की जाएगी। कई मेकर्स ने तो थियेटर बंद होने की स्थिति में फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है। उस पर आमिर ओटीटी को अपनी फिल्मों के लिये सही नहीं मान रहे हैं।

‘फॉरेस्ट गम्प’ पर एक नजर

Laal-Singh-Chaddha
इस फिल्म के मुख्य पात्र फॉरेस्ट का दिमाग कम काम करता है। फिर भी वह सफलता प्राप्त करता है और एक ऐतिहासिक पुरुष बन जाता है। पर उसका सच्चा प्यार उसे छोड़ जाता है। फिल्म ने ऑस्कर के एक दर्जन नॉमिनेशन पाए थे और छह ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे। टॉम हैंक्स को इसके लिए लगातार दूसरा बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। फिल्म लेखक विन्सटन ग्रूम के 1986 में आए नॉवेल पर बेस्ड थी।