#ALTTurns4- ओटीटी की दुनिया में Alt Balaji ने पूरे किये चार साल

#ALTTurns4

 #ALTTurns4-ऑल्ट बालाजी के पूरे हुए बेमिसाल चार साल, है जश्न का माहौल। कई नई बेमिसाल मिसाल स्थापित करते हुए,  नयी चुनौतियों का सामना करते हुए और  एक मजबूत पारी खेलते हुए, ऑल्ट बालाजी ने अपने बेमिसाल चार साल पूरे कर लिए हैं। ऑल्ट बालाजी आज चार साल का हो गया। इसने ओटीटी की दुनिया में देश में एक अलग स्थान हासिल कर लिया है।

मनोरंजन की दुनिया में अलग ही इतिहास रचा

इस ओटीटी की दुनिया ने मनोरंजन की दुनिया में एक अलग ही इतिहास रच दिया है।  इसने विषय परक शोज देने में और विभिन्न प्रकार के शोज दिखाने में एक खास स्थान हासिल कर लिया है। लगभग हर महीने, ऑल्ट बालाजी नए शोज लेकर आ रहा है और यही वजह है कि इसने अपने लिए ओटीटी की दुनिया में एक अलग ही स्थान बना लिया और यह ओटीटी हर वर्ग के भारतीय दर्शक का चहेता बन गया है।  

#ALTTurns4 -महामारी के दौरान, मनोरंजन का डबल डोज़

#ALTTurns4

78 से भी ज्यादा ओरिजिनल शोज होने के कारण, इस ऐप यानी ऑल्ट बालाजी के ऐप पर फैंस को हर तरह के जॉनर के शोज देखने के मौके मिल रहे हैं। खासतौर से ऐसे दौर में, जब हर कोई कठिन समय से गुजर रहा  है, यह प्लेटफॉर्म सबके लिए खास बन चुका है और सबके लिए मनोरंजन का जरिया बन गया है । ऑल्ट बालाजी ने वर्ष 2020  में मनोरंजन परोसने की कोई कसर नहीं छोड़ी है और उसने इस महामारी के दौरान, सबको मनोरंजन का पूरा डोज दिया है। ओटीटी प्लेयर ने कोड एम, मेंटलहुड, कहने को हमसफ़र हैं सीजन 3, व्हू योर डैडी सीजन 1 और 2, बारिश सीजन 2, बेबाकी, वर्जिन भास्कर 2, पौरुषपुर, जैसे कई शोज लांच किये हैं, जिसकी प्रशंसा समीक्षकों ने भी की है और दर्शकों ने भी।

बिच्छू का खेल….

2019 में ऑल्ट बालाजी ने अपने सफल क्राइम थ्रिलर अपहरण लांच किया। ऑल्ट बालाजी ने कई क्राइम थ्रिलर लांच किया है, जिनमें बिच्छू का खेल, मुम भाई, डार्क 7 व्हाइट इस सीजन के खास आकर्षण रहे। जहां तक रेटिंग्स की बात है, इसके कुछ लोकप्रिय शो जैसे कि बिच्छू का खेल, आईएमडीबी पर 8.9, मेंटलहुड के साथ टॉप -10 सबसे ज्यादा रेटिंग वाले क्राइम थ्रिलर्स में शुमार है, इस शो में बॉलीवुड की डीवा करिश्मा कपूर भी हैं, जिन्होंने इस शो से डिजिटल डेब्यू  किया। इस शो को आईएमडीबी पर 8.1 रेटिंग दी है । वहीं,  बेबाकी और डार्क 7 व्हाइट, को आईएमडीबी रेटिंग 8.5 और 8.3 अंक मिले हैं ।

यह भी पढ़ें: बड़े बजट की फिल्में फिर अटकीं, घर बैठे मनोरंजन के लिये देखें ये Webseries & Movies

#ALTTurns4- अन्नू कपूर, मिलिंद सोमेन, शिल्पा शिंदे, शहीर शेख की पौरुषपुर

पूरे साल भर ऑल्ट बालाजी ने खूब मनोरंजन किया है। ALTBalaji ने 2020 के सबसे बहुप्रतीक्षित शो, भव्य शो पौरुषपुर को दर्शकों के लिए साल के अंत में लॉन्च किया। पौरुषपुर एक ऐसी वेब सीरीज है, जिसमें अन्नू कपूर, मिलिंद सोमेन, शिल्पा शिंदे, शहीर शेख जैसे अन्य कलाकार तो शामिल हैं ही, इसकी मनोरंजक कहानी भी बेहद खास है। यह शो भव्य वेशभूषा, भव्य प्रोडक्शन डिजाइन और प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने का वादा करती है। ऑल्ट बालाजी  की हाल ही में रिलीज हुई सीरीज द मैरिड वूमेन प्रशंसा ने प्रीमियर होने के बाद से ही दर्शकों और समीक्षकों की नजर में अपनी जगह बनायी । देश, भारत और दुनिया के चार अन्य प्रमुख देशों में मौजूद सौ हज़ार से अधिक दर्शकों के बीच  द मैरिड वुमन 8 मार्च, 2020 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रिलीज़ होने के एक महीने बाद भी ट्रेंड कर रही है।

द मैरिड वुमन का टाइटल ट्रैक

ऑल्ट बालाजी की इस सफलता की कहानी में ऑल्ट बालाजी ने इंडस्ट्री को कई मायनों में समृद्ध किया।  ऑल्ट बालाजी ने कई शानदार ओरिजिनल साउंड ट्रैक्स दिए, खासतौर से वेब सीरीज की दुनिया में। ओरिजिनल साउंड ट्रैक्स में कई बेहतरीन मेलोडिज़ ट्रैक रहे, जिनमें असीर कौर की गलियां बेबाकी शो से, द मैरिड वुमन का टाइटल ट्रैक बेमतलब खास रहा है। यह गाने अमृता बागची द्वारा लिखा, गाया और कम्पोज किया गया है।  साथ ही मुम भाई का टाइटल ट्रैक खास रहा।

#ALTTurns4-एकता कपूर कंटेंट की रानी

ऑल्ट बालाजी को पूरे साल अपने बेमिसाल काम के लिए कई अवार्ड्स और सम्मान से नवाजा गया।  एकता कपूर को कंटेंट की रानी माना गया, साथ ही व्हाइट पेज international द्वारा भारत की टॉप प्रेरणादायक लीडर्स में से एक माना गया है।  इसके अलावा ऑल्ट बालाजी को इटी नाउ बिजनेस अवार्ड्स में डिजिटल कंपनी ऑफ़ द ईयर माना गया। वहीं  व्हाइट पेज इंटरनेशनल (White Page International) के इंडिया की मोस्ट एडमायर्ड ब्रांड (Most Admired Brand) 2020 के रूप में सम्मानित किया गया। ऑल्ट बालाजी ने इस साल अपने हिस्से में कई अवार्ड्स जीत लिए। मेनटलहुड और कोड एम ने इंडिया कंटेंट लीडरशिप अवार्ड्स 2020 का भी दर्जा हासिल किया। इन्हें टैलेंट ट्रैक अवार्ड, आई डब्ल्यू एम बज अवार्ड्स से भी नवाजा गया।  स्क्रीन एक्स अवार्ड्स से भी नवाजा गया।  

यह भी पढ़ें: Bebaakee सीजन 1 पार्ट – 2, देखें ALT Balajee और Zee 5 पर

चौथीं वर्षगांठ मना रहा बालाजी

Naghma Rizwan in It happend in Calcutta Alt Balaji new show

चौथीं वर्षगांठ पर कॉन्टेंट की क्वीन एकता कपूर का कहना है ” हम अपने प्रतिद्वंदियों की तुलना में अधिक आर्थिक संसाधनों के साथ भी अग्रणीय रहे। हमें  बहुत लंबा रास्ता तय किया गया है, और यह केवल इस वजह से संभव हुआ है कि दुनिया भर के दर्शकों ने हम पर प्यार बरसाया है। इन चार वर्षों में यह यात्रा शानदार रही है, और हम भारतीय दर्शकों के लिए मनोरंजक और नई कहानियां लाने का वादा करते हैं। ‘

#ALTTurns4-लीक से हटकर शोज

ऑल्ट बालाजी हर साल अपनी गुणवत्ता के साथ, अपनी सफलता की कहानी को आगे बढ़ा रहा है । द मैरिड वीमेन, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, पंचकबीट,  कहने को हमसफ़र हैं, जैसे शोज के साथ आगे बढ़ रहा है और कई अपरम्पागत और लीक से हटकर शोज दे रहा है। इस ऐप पर मनोरंजन की कोई कमी नहीं है। ऑल्ट बालाजी के लिए यह जश्न का समय है और ऑल्ट बालाजी यूं ही अपने सारे दर्शकों को लगातार मनोरंजन देता रहेगा। इस साल 25-30 शोज दर्शकों के लिए लांच होंगे।

पंचबीट सीजन 2, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3, मैं हीरो बोल रहा हूँ, हिज स्टोरी, द टेस्ट केस 2, कार्टेल ऐसे शोज हैं जो लांच हो रहे हैं आने वाले समय में।  आइए, हमारे साथ ऑल्ट बालाजी के इस बड़े और भव्य जश्न का हिस्सा बनिए। आप ऑल्ट बालाजी की सब्सक्रिप्शन केवल 300 रूपये में पूरे साल भर के लिए ले सकते हैं।