शहीद जवान के परिजन को अक्षय कुमार ने दी 15 लाख की मदद…

akshay kumar

शहीद जवान के परिजन को अक्षय कुमार ने दी 15 लाख की मदद भेजी है। जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 CRPF के जवान शहीद हो गये थे। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. इसके बाद भारतीय सेना ने बदला लेते हुए PoK स्थित कई आतंकी कैंपों पर एयर स्‍ट्राइक की जिसमें कई आतंकी मारे गये. पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की मदद करने के लिए बॉलीवुड सेलेब्‍स ने भी हाथ बढ़ाया है. अक्षय कुमार ने भी अपना योगदान देते हुए 5 करोड़ रुपये ‘भारत के वीर’ एप के माध्‍यम से देने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें: ‘ भारत ने एयर स्ट्राइक में मार गिराए जैश के 25 कमांडर’  

akshay kumar

हाल ही में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान राम गुर्जर की पत्‍नी सुंदरी देवी को अक्षय कुमार की तरफ से 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिली. एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में शहीद के भाई विक्रम सिंह ने इस मदद के लिए अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा किया।

दुश्मन की धरती पर होने का अहसास होते ही विंग कमांडर ने मिटा डाले अहम दस्तावेज़

विक्रम ने इंटरव्‍यू में बताया, उनके भाई परिवार में इकलौते कमाने वाले थे. यह मदद हमें तब मिली है जब हमें इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत थी.’ विक्रम ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है उसे परिवारवालों की देखभाल करनी है. उन्‍होंने कहा,’ हमारे पास घर नहीं है. जीत के निधन के बाद गरीबी फिर वापस आ गई है.’ शहीद जवान जीत राम गुर्जर अपने पीछे पत्‍नी और दो छो‍टी बेटियों, बुजुर्ग माता-पिता (उम्र 80 के आस पास) को छोड़ गये हैं. पूरा परिवार राजस्‍थान के भरतपुर में सुंदरावली गांव में रहता है।

pulwama terror attack

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिये कई घोषणाएं हुई थी। जिनमें बॉलीवुड की कुछ हस्तियां भी शामिल थीं। अक्षय कुमार शहीदों को मदद देने में हमेशा आगे रहते हैं।  अभी वे बाकी शहीदों के परिजनों को भी आर्थिक मदद भेजेंगे। उनके अलावा बिंग बी अमिताभ बच्चन ने भी शहीदों के परिजनों की मदद करने का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here