975 youth will be recruited in Chhattisgarh Police-सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर की भर्ती के लिये 1 अक्टूबर से करें रजिस्ट्रेशन

Chhattisgarh Police Bharti 2021
Chhattisgarh Police Bharti 2021

975 youth will be recruited in Chhattisgarh Police-छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर सहित अन्य कई पदों पर बंपर वैकेंसीज़ हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके लिए कुल 975 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करके आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2021 है. इस भर्ती अभियान के तहत सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

वैकेंसी डिटेल्स

  • जनरल- 405
  • एससी- 115
  • एसटी- 318
  • ईडब्लूएस- 137

Important dates

  • ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 1 अक्टूबर, 2021 सुबह 10:30 बजे.
  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 31 अक्टूबर, 2021, शाम 5:30 बजे.

975 youth will be recruited in Chhattisgarh Police-आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ में एसआई (SI) समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सामान्य या अन्य पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को फीस में छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें: Job Openings in September 2021-RAS/RTS, गुजरात हाईकोर्ट से लेकर वेस्टर्न कोलफील्ड्स और यहां भी बंपर वैकेंसीज़

Education Qualification

एसआई के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 34 साल के बीच निर्धारित की गई. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:Jobs in BOB and SBI-एसबीआई SCO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 25 तक करें डाउनलोड

975 youth will be recruited in Chhattisgarh Police-ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स, फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन पत्र भरने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें. इसके बाद ही आवेदन करें क्योंकि फॉर्म में कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा.