8th Pass Will Get rs18,500 Per Month in UP- ऑनलाइन आवेदन, ऑफलाइन लगेगा रोज़गार मेला

Employment
Employment

8th Pass Will Get 18,500 rs Per Month in UP-कोरोना संक्रमण काल के बाद पहली बार यूपी का Employment Department ऑनलाइन आवेदन के साथ ऑफलाइन रोजगार मेला लगाने की तैयारी कर रहा है। पांच कंपनियों की ओर से लगने वाले मेले में कक्षा आठ पास को कपड़ा बनाने वाली कंपनी में 18500 की नौकरी मिलेगी। 18 से 28 वर्ष आयु के बेरोज़गार सेवायोजन विभाग (unemployment employment department) की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

10 हजार रुपये प्रतिमाह से 18500 रुपये प्रतिमाह तक वेतन मिलेगा

लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक अरुण कुमार भारती ने बताया कि पहली बार ऑफलाइन मेला कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन के साथ लगाया जाएगा। पांच कंपनियों की ओर से 18 से 40 वर्ष के बीच के कक्षा आठ से इंटर पास बेरोगारों के लिए मेला लगेगा। 10 हजार रुपये प्रतिमाह से 18500 रुपये प्रतिमाह तक वेतन मिलेगा। सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 430 पदों के लिए 16 सितंबर को लालबाग स्थित कार्यालय परिसर में साक्षात्कार होगा। मास्क और सैनिटाइजर के बिना अभ्यर्थियों का परिसर में प्रवेश नहीं होगा। अपने सभी दस्तावेजों के साथ अभ्यर्थी सुबह 10:30 बजे तक कार्यालय परिसर में जरूर आ जाएं।

8th Pass Will Get 18,500 rs Per Month in UP-ऐसे कराएं पंजीयन

यदि आपने Registration नहीं कराया है तो आवेदन से पहले पंजीकरण कराएं और फिर इसी वेबसाइट से सीधे आवेदन कर दें। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर कोई की युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। कुशल प्रवासी मजदूर भी इसी पर अपना आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसी साइट के माध्यम से सेवामित्र एप भी अपलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Bihar Board Matric Exam Registration- 22 सितंबर तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

8th Pass Will Get 18,500 rs Per Month in UP-कुशल कारीगरों को काम

सेवामित्र एप के माध्यम से इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, मोटर साइकिल मिस्त्री, कारपेंटर, ब्यूटीशियन, फोटोग्राफर, टीवी मैकेनिक, कार मिस्त्री, कंप्यूटर मिस्त्री, मोबाइल मिस्त्री,पंप रिपेयर, इंजन मैकेनिक, शीट मेटल, (Electrician, Plumber, Motorcycle Mechanic, Carpenter, Beautician, Photographer, TV Mechanic, Car Mechanic, Computer Mechanic, Mobile Mechanic,Pump Repair, Engine Mechanic, Sheet Metal) खरादी जैसे 65 तरह के कौशल वाले श्रमिकों का पंजीयन कर उन्हें काम दिया जा रहा है। कोई भी आम आदमी इस एप के माध्यम से घर बैठे कारीगर बुला सकता है।