VVIP Alfa Champions Cup -Top 5 खिलाड़ी जिनके दम पर जीती VMC Fertilizers

winner

By-Ishwar Shayam/Nirbhay Rana

VMC Fertilizers को उसकी टीम के Top 5 खिलाड़ी जीत दिलाने में कामयाब रहे। गाजियाबाद के नेहरू स्टेडियम में खेली गई वीवीआइपी अल्फा क्रिकेट चैंपियनशिप 2020 का खिताब वीएमसी फर्टिलाइजर (VMC Fertilizers) की टीम के नाम रहा. वीएमसी को खिताब का दावेदार बनाने में वैसे तो पूरी टीम ने अपनी ताकत झोंकी लेकिन इन 5 खिलाड़ियों ने विशेषकर अपना लोहा मनवाया. यह पांच खिलाड़ी रहे कपिल भाटी, ईशान मक्कड़, लक्ष्य यादव, तुषार त्यागी और दीपक चौधरी. सिलसिलेवार इनके प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं.

VMC Fertilizers-1. कपिल भाटी

kapil bhati

शुरुआत कपिल भाटी से करते हैं. कपिल भाटी ने पूरी प्रतियोगिता में अपनी ऑलराउंडर क्षमता से योग्यता का परिचय दिया. कपिल ने यंग क्रिकेट क्लब के खिलाफ पहले ही मैच में बल्लेबाजी में 28 रन बनाए और 2 विकेट लिए. दूसरे मैच में khiladi 11 ats के खिलाफ बल्लेबाजी में 27 रन बनाए और गेंदबाजी में दो विकेट लिए. मास्टर ब्लास्टर टीम के खिलाफ लीग स्टेज में दो विकेट लिए और फाइनल में भी इसी टीम के विरुद्ध तीन विकेट लेकर टीम की खिताबी सफलता में अहम भूमिका निभाई. कपिल भाटी प्रतियोगिता में सर्वाधिक विकेट लेने की सूची में 10 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर रहे.

2. ईशान मक्कड़

ishaan m

इसी तरह वीएमसी की खिताबी जीत में दूसरी अहम कड़ी ईशान मक्कड़ रहे. गेंद और बल्ले दोनों से उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. ईशान का लीग स्टेज में सबसे बढ़िया प्रदर्शन young क्रिकेट क्लब के विरुद्ध आया.इस मैच में उन्होंने 21 गेंदों पर 50 रन बनाए. लीग स्टेज में मास्टर ब्लास्टर टीम को हराने में भी उनकी अहम भूमिका रही. कम स्कोर वाले इस मैच में उन्होंने पहले तो 26 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. बाद में गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए. फाइनल में इसी टीम के खिलाफ 57 रन बनाकर टीम को कप दिलवाया.

यह भी पढ़ें- VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता VVIP ALFA चैंपियंस कप, कड़ी टक्कर दे रही मास्टर ब्लास्टर्स को 27 रनों से हराया

VMC Fertilizers-3. लक्ष्य यादव ने साधा लक्ष्य

champions

टीम के लिए तीसरे परफॉर्मर रहे लक्ष्य यादव. लक्ष्य ने यंग क्रिकेट क्लब के खिलाफ दो विकेट लिए. Khiladi 11ats के विरुद्ध 26 रन बनाए. इनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन सेमीफाइनल में आया जब spartan warriors टीम के खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी में पहले दो विकेट लिए बाद में बल्लेबाजी में 38 रनों की पारी खेली. लक्ष्य सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर रहे और उन्होंने कुल 8 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें-नहीं रुका VMC Fertilizers का विजय रथ, VVIP Alpha Champions के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीमें

4. तुषार त्यागी

tushar

टीम की खिताबी जीत के चौथे स्तंभ रहे तुषार त्यागी. तुषार ने अपनी बल्लेबाजी से टीम के लिए खूब रन बटोरे.तुषार ने प्रतियोगिता में 2 अर्धशतक लगाए. तुषार ने लीग स्टेज में mavericks 11 के खिलाफ जहां 60 गेंदों में 108 रन की शतकीय पारी खेली वहीं सेमीफाइनल में स्पार्टन वारियर्स के खिलाफ 39 गेंदों में 81 रनों की धमाकेदार पारी खेली. फाइनल में उनके 32 गेंदों में बनाए गए 40 रन जीत का आधार बने. प्रतियोगिता में व्यक्तिगत उच्च स्कोर की सूची में 108 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे.साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 10 छक्के लगाए. इसके अलावा प्रतियोगिता में सर्वाधिक 268 रन बनाकर सूची में पहला स्थान पाया.

VMC Fertilizers-5.दीपक चौधरी

टीम का पांचवा दमदार खिलाड़ी रहा दीपक चौधरी.दीपक ने फाइनल में खिताबी टक्कर में 31 रन बनाने से पूर्व लीग स्टेज में mavericks 11 के खिलाफ 55 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा खिलाड़ी 11 एटीएस के विरुद्ध 36 रनों की उपयोगी पारी खेल कर उन्होंने टीम में अपनी उपयोगिता दर्शाई. दीपक चौधरी व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर बनाने वालों की सूची में 86 रनों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.