5 क्रिकेटर्स, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों की लड़कियों से की शादी

sehwag-aarti
sehwag-aarti

5 क्रिकेटर्स की शादी का चर्चा। देखा जाये तो शादी के मामलों में हमेशा से पुराने संबंधों को खंगाला जाता रहा है लेकिन मौजूदा ट्रेंड कुछ बदला भी है। क्रिकेटर्स की एक बड़ी फैन-फॉलोइंग है. सोशल मीडिया के जमाने में फैंस के लिए अपने सुपरस्टार की लगातार ट्रैकिंग करना आसान हो गया है. खासकर, दर्शकों को हमेशा इन खिलाड़ियों के निजी जीवन में दिलचस्पी होती है. वे उनके लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों की शादियां अनूठी हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी रिश्तेदारी या किसी खास जान-पहचान वाले घर से ही दुल्हन को चुना है.

5 क्रिकेटर्स-सहवाग और आरती की शादी बीजेपी नेता अरुण जेटली के घर से हुई थी

sehwag-fb
sehwag-fb

आरती अहलावत से वीरेंद्र सहवाग पहली बार तब मिले जब वह सिर्फ 7 साल के थे. दोनों के परिवार पहले से एक-दूसरे के साथ रिश्ते में थे. उम्र के साथ प्रेम कहानी आगे बढ़ी तो वीरू ने आरती से शादी करने का फैसला किया. लेकिन इस जोड़े को अपने परिवार को समझाने में लंबा समय लगा. आखिरकार, किसी तरह परिवारवाले राजी हुए और साल 2004 में दोनों की शादी हुई. अब उनकी शादी को 15 साल हो चुके हैं. आरती और वीरेंद्र दो बच्चों आर्यवीर और वेदांत के माता-पिता हैं. खास बात यह है कि सहवाग की शादी बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले में से हुई थी. बता दें कि जेटली का हाल ही में निधन हो गया. https://www.indiamoods.com/yuvraj-singh-announces-his-retirement-from-international-cricket/

5 क्रिकेटर्स – शाहिद अफरीदी और नादिया..की शादी के बारे में जानें

shahid-afridi5-fb
shahid-afridi5-fb

अब बात शाहिद और नादिया की। ये दोनों चार बेटियों के अभिभावक हैं,.. जिस क्रिकेटर को फैंस से बराबर प्यार और नफरत मिली है, वह है शाहिद अफरीदी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अपनी विनम्रता और पावर गेम के लिए जाने जाते हैं. वह उन कुछ खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने कभी भी हालातों को अपनी बल्लेबाजी पर हावी नहीं होने दिया.

20 साल की उम्र में शाहिद ने अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह रचा किया. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया एक बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. यह दंपती अक्सा, अंशा, अजवा, और असमारा नाम की 4 बेटियों के माता-पिता हैं.

5 क्रिकेटर्स-इस बांग्लादेशी क्रिकेटर मुस्तफिजुर रहमान की शादी इसी साल सामिया परवीन से हुई
mustzur rahman
mustzur rahman

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से विवाह बंधन में बंध गए. उनकी शादी इसी साल मार्च माह में हुई थी.

मोसद्देक को शादी के बाद नेशनल टीम से बाहर कर दिया

mossedakk
mossedakk

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिेकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. मोसद्देक हुसैन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. उन पर पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप था. इस मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा.

पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर और लुबना की शादी

Saeed_Anwar_Wedding_Picture
Saeed_Anwar_Wedding_Picture

1996 में पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई. लुबना पेशे से एक डॉक्टर हैं. संयोगवश यह वही साल था जब सईद टेस्ट क्रिकेट मैदान में अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे. अनवर अपनी ज़िंदगी में ख़ुशी के पलों का आनंद ले रहे थे कि अचानक 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हुई और इसके बाद वह बुरी तरह टूट गए. यह खिलाड़ी अपने खेल को जारी नहीं रख पाया और 2003 वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो गया.