22 अक्टूबर राशिफल

By Nirosha SIingh,Published: Monday, October 22, 2018, 5:00 [IST]

मेष:

आज किसी काम में आपका ध्यान नहीं लगेगा। पारिवारिक मोर्चे पर आज कुछ तनाव संभव है।  मन अशान्त रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार अभी रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पुश्तैनी संपत्ति और धन को लेकर कुछ वाद विवाद हो सकता है। साथ ही कानूनी मामलों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। गुस्से पर क़ाबू रखें और कुछ ऐसा करने से बचें जिसकी वजह से आपको भविष्य में पछताना पड़े।

 वृषभ:

सन्तान को कष्ट रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र की परिस्थिति में सुधार होगा। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर प्रेम आपको प्राप्त होगा। परिवार में सुख और शांति का माहौल बना रहेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलने से आपका मनोबल भी बढ़ेगा। अगर बात आपकी सेहत की करें तो आज का दिन कुछ अच्छा नहीं है। सेहत से जुड़ी परेशानी आ सकती है। साथ ही घर के अंदर और बाहर सावधानी बरतें, आपको चोट लग सकती है।

मिथुन:

धैर्यशीलता में कमी आयेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।  दूसरों की भावनाओं की भी क़द्र करनी चाहिए। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत नकारात्मक विचार मन में न आने दें इससे आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं।

कर्क:

आज का दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घरेलू जीवन के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने की संभावना है। परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम व सदभावना पनपेगी। जीवनसाथी का मिज़ाज चिड़चिड़ा रह सकता है। अपने प्रेमी से अच्छे से व्यवहार करें । दफ़्तर में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। रुका हुआ धन प्राप्त होने से राहत मिलेगी।

सिंह:

आत्मविश्वास में कमी होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन ख़ास है। आप दोनों के बीच की दूरियां आज खत्म हो सकती हैं और एक बार फिर आप एक दूसरे के साथ ख़ुशी और प्रेम का अनुभव करेंगे। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी।

कन्या:

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में सदस्यों के बीच मनमुटाव व तनाव रहने की संभावना है। आप कुछ प्रसिद्ध और प्रभावशाली लोगों से मिल सकते हैं और यह मुलाक़ात आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा।

 

तुला:

आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। आपका जीवनसाथी किसी बात पर नाराज़ हो सकता है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की ज़रूरत है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपका है। आपको ज़रुरत है सोच समझ कर ख़र्च करने की। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है।

 

 वृश्चिक:

क्रोध की अधिकता व चिड़चिड़ापन आज आपको परेशान कर सकता है। जहां तक हो सके शांत रहने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान बढ़ेगा। लेकिन शासन सत्ता से विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है। नज़दीकी लोगों से मतभेद आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है, लेकिन आपको अपनी तरफ से बेहतर तरीके से बर्ताव करने की ज़रूरत है। आर्थिक मोर्चे पर दिन सामान्य रहेगा।

धनु:

सेहत से जुड़ी परेशानी आ सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्रोध एवं आवेश के आतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। अचानक धन हानि के साथ- वैवाहिक जीवन के मसलों को हल करने की कोशिश करें।

मकर:

परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। आर्थिक मोर्चे पर दिन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे। आप एक दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग देंगे। इससे आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। सेहत की दृष्टि से आज लापरवाही न बरतें और अपना ख़ास ख्याल रखें। अधूरे कार्य को पूरा करें ।

कुम्भ:

आज आप मौज मस्ती के पीछे काफी धन ख़र्च करेंगे। दांपत्य जीवन के लिए आज एक दिन काफी श्रेष्ठ रह सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।  किसी भी सूरत में विवादास्पद स्थिति से बचना होगा।

मीन:

 

आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहना होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। अचानक धन हानि के साथ-साथ पैसा कमाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपनी पसंद की जगह पर सैर सपाटे के लिए जा सकते हैं। अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here