जींद के सिवाहा में JJP MLA Amarjeet Dhanda की तारीफ पर भिड़े दो पक्ष, 16 के खिलाफ मामला दर्ज

jind violence singer praised MLA

हरियाणा में जींद के सिवाहा में भिड़े दो पक्ष। गांव के निकट दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। बताया जाता है कि ढांडा कुछ दिन पहले गांव में आये थे और एक लोक गायक ने उस कार्यक्रम के दौरान उनकी ‘प्रशंसा’ की थी। सिवाहा गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विधायक ढांडा को गांव के एक पक्ष ने बुलाया था और इससे दूसरा पक्ष नाराज हो गया था और इसी बात को लेकर उनमें बुधवार को संघर्ष हो गया।

जींद के सिवाहा में एमएलए की तारीफ पर बवाल हुआ

सिवाहा गांव के सरपंच वेदपाल ने बताया कि गत 27 फरवरी को गांव में दादा खेड़ा का भंडारा लगाया गया था जिसमें ढांडा भी पहुंचे थे और इसी को लेकर एक पक्ष दूसरे पक्ष से नाराज था। पुलिस के अनुसार सिवाहा गांव निवासी अशोक ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार को वह और उनके कुछ साथी पिल्लूखेड़ा मंडी में भारतीय किसान यूनियन के कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे कि इसी दौरान गांव पिल्लूखेड़ा और सिवाहा के बीच एक पक्ष के लोगों ने उन्हें घेर लिया और हमला कर दिया। शिकायत में आरोप लगाया है कि इन लोगों ने उन पर गोलीबारी भी की जिसमें चार लोग घायल हो गये।

छह लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला

पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने इस शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।पुलिस के अनुसार सिवाहा गांव निवासी अशोक ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार को वह और उनके कुछ साथी पिल्लूखेड़ा मंडी में भारतीय किसान यूनियन के कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे कि इसी दौरान गांव पिल्लूखेड़ा और सिवाहा के बीच देव परिवार के लोगों ने उन्हें घेर लिया और हमला कर दिया।

जींद के सिवाहा में भिड़े दो पक्ष, गोलीबारी भी की

शिकायत में आरोप लगाया है कि देव पक्ष के लोगों ने उन पर गोलीबारी भी की जिसमें चार लोग घायल हो गये। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने इस शिकायत पर देव सहित छह लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

सचिन की शिकायत पर करतार समेत 10 पर मामला

jind

पुलिस के अनुसार वहीं दूसरी ओर सिवाहा गांव निवासी सचिन ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार की शाम को वह घर लौट रहा था और उसी दौरान करतार पक्ष के लोगों ने उसे तथा उसके परिजनों को रास्ते में घेर लिया और हमला कर दिया जिसमें तीन लोग घायल हो गये। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने सचिन की शिकायत पर करतार सहित दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Congress से अलग हुए हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख Ashok Tanwar ने नयी पार्टी बनाई

जींद के सिवाहा में भिड़े दो पक्ष, भंडारे को लेकर विवाद

बताया जाता है कि बुधवार शाम सिवाहा गांव में आयोजित भंडारे में किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच में विवाद हुआ था।

एमएलए की तारीफ पर भिड़े गुट-अखबार

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक -Violence erupted in Jind’s Siwaha village Wednesday over JJP MLA Amarjeet Dhanda visiting the village a few days back and a folk singer “praising” him during the event he attended.