44 शहीदों में 12 शहीद यूपी के, परिवार को 25-25 लाख देगी योगी सरकार

pulwama terror

44 शहीदों में 12 शहीद यूपी के

पुलवामा में गुरूवार को सुरक्षा बलों पर हुए आतंकी हमले के 44 शहीदों में 12 शहीद यूपी के हैं। इन जवानों के परिवारों और गांव में मातम पसरा है लेकिन परिजन अपने जाबांज़ बेटों पर गर्व भी जता रहे हैं। जैसे ही जवानों के शहीद होने की खबर उनके घरों में आई तो कोहराम मच गया। शहीद जवानों के परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस बीच राज्‍य सरकार ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके अलावा जवानों के पैतृक गांव की सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।

Pulwama Terror
हमले में शहीद हुए 37 जवानों में चंदौली के अवधेश, इलाहाबाद के महेश, शामली के प्रदीप और अमित कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार यादव, उन्नाव के अजीत कुमार, कानपुर देहात के श्याम बाबू, कन्नौज के प्रदीप सिंह और देवरिया के विजय मौर्य शामिल हैं।

शहीदों के गांव में उनके अंतिम दर्शन करने के लिये तांता लगा हुआ है। उनके घरों के बाहर जो दृश्य दिखाई दे रहा है वह दिल की झकझोर देने वाला है। किसी के बच्चे, किसी की पत्नी तो किसी के मां-बाप और भाई दहाड़ें मार कर रो रहे हैं। सबकी जुबान पर एक ही मांग है कि शहादत को बेकार न जाने दिया जाये बल्कि जितना जल्द हो सके, इसका बदला लिया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here