हरियाणा सरकार से अलग हुए निर्दलीय MLA ‍‍Balraj Kundu के 30 ठिकानों पर IT का छापा

kundu
file


हाल ही में कृषि कानूनों के मसले पर हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने वाले हरियाणा के महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू (MLA Balraj Kundu) के आवास समेत 30 से ज्यादा ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है.

रोहतक और गुरुग्राम स्थित आवास पर रेड

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने आज सुबह रोहतक के सेक्टर 14 स्थित उनके आवास रोहतक और गुरुग्राम स्थित आवास पर छापेमारी की. इसके अलावा उनके ससुराल हिसार के हांसी में और उनके दोनों भाइयों के रोहतक आवास समेत उनके उनके करीबियों और रिश्तेदारों के 30 से ज्यादा परिसरों में छापे मारे.

यह भी पढ़ें: रानिया से निर्दलीय विधायक, रणजीत सिंह का बीजेपी को समर्थन

MLA ‍‍Balraj Kundu 2019 में निर्दलीय जीते थे

Balraj Kundu


रोहतक के ज़िला परिषद रह चुके बलराज कुंडू ने 2019 का हरियाणा विधानसभा चुनाव एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, जब भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था. कुंडू ने भाजपा उम्मीदवार शमशेर सिंह खरखरा को हराया था. कांग्रेस के दिग्गज नेता आनंद सिंह दांगी की भी इस चुनाव में हार हुई थी. बाद में कुंडू ने मनोहर लाल खट्टर सरकार को समर्थन दिया था लेकिन पिछले साल उन्होंने खट्टर सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था.

किसान कानूनों को विरोध कर रहे हैं MLA ‍‍Balraj Kundu

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू इन दिनों जोर-शोर से तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं. वह कई किसान महापंचायतों में मंच पर भी नजर आ चुके हैं. कुंडू ने पिछले साल पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, लेकिन खट्टर सरकार द्वारा कार्रवाई न होने पर उन उन्होंने सरकार को दिया अपना समर्थन वापस ले लिया था. कुंडू ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री भ्रष्ट लोगों का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए ऐसी सरकार को वो अपना समर्थन जारी नहीं रख सकते हैं