स्कूल नहीं गई, 96 साल की उम्र, 98% नंबर/ 96-Year-Old Amma Is The Oldest Student To Top Kerala Literacy Exam With 98% Score!

 बिना नकल के टॉप मारा है’

शिक्षा लेने की कोई उम्र नहीं होती ये कहावत तो सुनी ही होगी, लेकिन क्या ये भी सुना है कि टॉप करने की कोई उम्र नहीं होती. इस नई कहावत से रूबरू करवाया है केरल में रहने वाली कार्तियानी अम्मा ने. अम्मा ने 96 साल की उम्र में 98% मार्क्स हासिल किए हैं. शिक्षा लेने की कोई उम्र नहीं होती ये कहावत तो सुनी ही होगी, लेकिन क्या ये भी सुना है कि टॉप करने की कोई उम्र नहीं होती. इस नई कहावत से रूबरू करवाया है केरल में रहने वाली कार्तियानी अम्मा ने. अम्मा ने 96 साल की उम्र में 98% मार्क्स हासिल किए हैं.

 

 

अम्मा का दावा है कि उन्होंने परीक्षा में बिना किसी चीटिंग के टॉप किया है.

बल्कि बच्चे मेरी कॉपी में से चीटिंग कर रहे थे. मैंने उन्हें बताया कि एग्जाम में क्या लिखना है.

केरल राज्य साक्षरता मिशन के ‘अक्षरालाक्षम’ साक्षरता कार्यक्रम में 43 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी जिसमें अम्मा के सबसे ज्यादा मार्क्स आए.

1 नवंबर को मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने उन्हें योग्यता प्रमाणपत्र से सम्मानित भी किया. 1 नवंबर को मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने उन्हें योग्यता प्रमाणपत्र से सम्मानित भी किया.

अम्मा का कहना है कि बचपन से में पढ़ना चाहती थी पर मौका नहीं मिला. मेरे सामने बच्चे पढ़ते थे तो मैंने भी ठानी की पढ़ूंगी.

अम्मा अब कंप्यूटर सीखना चाहती हैं. इसके बाद वो गवर्मेंट जॉब करना चाहती हैं.

96-Year-Old Amma Is The Oldest Student To Top Kerala Literacy Exam With 98% Score!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here