राजनीति में उतरीं सपना चौधरी,थामा कांग्रेस का हाथ

sapna_chaudhary
sapna_chaudhary

राजनीति में उतरीं सपना चौधरी, थामा कांग्रेस का हाथ

पहले हरियाणा और फिर पूरे देश को अपने इशारों पर नचाने वाली सपना चौधरी अब राजनीति में उतर आई हैं। सपना चौधरी ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। उन्‍होंने दिल्‍ली में उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर के घर पर कांग्रेस की सदस्‍यता ली। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी मौजूद थे।
बिग बॉस 11 के बाद से सपना चौधरी की पॉपुलेरिटी काफी बढ़ गई है। ऐसे में कांग्रेस सपना चौधरी की पॉपुलेरिटी भुनाने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सपना चौधरी लोकसभा चुनाव 2019 में हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से चुनाव लड़ सकती हैं। 26 मार्च को सपना पर्चा दाखिल कर सकती हैं।
लेकिन सपना चौधरी की कांग्रेस में एंट्री काफी फीकी रही। ना कोई शोर शराबा हुआ और ना ही कोई बड़ा नेता इस दौरान मौजूद रहा । ऐसे में मथुरा से टिकट मिलने में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा। बता दें सपना कई दिनों से कांग्रेस में शामिल होने की कोशिश कर रहीं थीं।


आपको बता दें कि सपना चौधरी को कुछ दिन पहले ही कांग्रेस हेडक्वार्टर पर स्पॉट किया गया था। जहां उनकी सोनिया गांधी से तो मुलाकात नहीं हो पाई थी लेकिन वो अधिकारियों से ज़रूर मिली थीं। तभी से उनके कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। वहीं, बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी को मथुरा सीट से टिकट दिया है। ऐसे में कांग्रेस हेमा मालिनी के खिलाफ उतने ही पॉपुलर चेहरे को टिकट दे सकती हैं।

सपना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और मुद्दों पर अपनी राय भी रखती हैं। लेकिन राजनीति में पैर जमाना इतना आसान नहीं होता। वो तब जब आपका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड ना हो । ऐसे में सपना अपने आप को कैसे और कितना प्रूव कर पाएंगी ये तो जल्द ही क्लीयर हो जाएगा।