जब विधायक कुणाल चौधरी जलमग्न गांव में नाव लेकर पहुंचे…

0
972
mla kunal in shajapur
mla kunal in shajapur
 डॉ ब्रह्मदीप अलूने

जब विधायक कुणाल चौधरी बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे तो मध्यप्रदेश के इस गांव की जनता की उम्मीदें भी सरकार और प्रशासन से और बढ़ गईं। बाढ़ से आधा भारत बेहाल है। एक तरफ असम और बिहार में बाढ़ कहर बरपा रही है तो दूसरी तरफ देश के दिल मध्यप्रदेश भी एक प्राकृतिक आपदा की चपेट में है। भारी बरसात से जीवन बेहाल और तालाब टूटने का कहर। ज़िंदगी को बचाने की जदोजहद के बीच यदि विधायक आपके बीच पहुंच जाए तो इससे बड़ा सुकून नहीं हो सकता।

mantri ji
mantri ji

जब विधायक कुणाल चौधरी शाजापुर के इस गांव में नाव लेकर पहुंचे

दरअसल मध्यप्रदेश कीराजधानी भोपाल से पश्चिम में तकरीबन 80 किलोमीटर दूर शाजापुर जिले के कालापीपल तहसील के खोकरा कला गांव भारी बारिश के बाद तालाब के टूटने से बेहाल है।

mantri ji 2
mantri ji 2

खोखरकलां गांव से लगा 100 साल पुराने तालाब की पाल या ये कहे कि सुरक्षा दीवार लबालब पानी मे ढह गई और देखते ही बाढ़ जैसे हालात हो गए।

mp mantriji in village
mp mantriji in village

हालांकि विधायक कुणाल चौधरी मुस्तैदी से वहां पहुंच गए और प्रशासनिक अमला भी। करीब 500 बीघा में फैला यह तालाब सिंचाई के लिए इस पूरे इलाके की जरुरत को पूरा करता है।

mantri kunal chaudhary
mantri kunal chaudhary

खोखरकलां के साथ कंकरकला, रामडी,डालकी, बागपत,गणेश पुर ताल जैसे कई गांव जल मग्न हो गए।देखते हाहाकार मच गया।

kunal chaudhary
kunal chaudhary

हालांकि विधायक ने व्यवस्था को आगे रहकर संभाल लिया और कलेक्टर,एसपी समेत आला नेता वहां पहुंच गए।

chaudhary kunal ji
chaudhary kunal ji

बहरहाल विधायक कुणाल चौधरी की चुस्ती,दरियादिली और सुख दुःख में साथ रहने के जज्बे को जनता ने खूब सराहा है। मंत्री जी ने पीड़ितों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया. तत्कालीन राहत भी पहुंचाई।