कई खूबियों के साथ आएगी Triber, Swift, Grand i10 को देगी टक्कर

Renault-Triber-1
Renault-Triber-1

कई खूबियों के साथ हैचबैक सेगमेंट में रेनॉ की एक और कार खलबली मचाने को तैयार है। जल्द ही इस सेगमेंट में एक और नई गाड़ी की एंट्री होने वाली है। इस कार का नाम है रेनॉ की ट्राइबर (Triber)। रेनॉ अगस्त में इस कार को भारतीय बाजार में उतारने वाला है। ये कार भारत में रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है।

कई खूबियों के साथ ट्राइबर

इस कार की एक खास बात ये है कि लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद ये सात लोगों की सिटिंग कैपेसिटी ऑफर करती है। इसका डिजाइन यूटिलिटी व्हीकल जैसा है। साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है। पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का रोल भी प्ले करती है।

फीचर्स और कीमत

Renault-Triber-2
Renault-Triber-2

कई खूबियों के साथ आ रही ट्राइबर में 1.0-litre ‘Energy’ पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71bhp की पावर जनरेट करेगा। साथ ही ये कार मैनुअल और Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल होगी। गाड़ी की कीमत की बात करें, तो इसका प्राइस 5 से 7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहेगा।

अभी तक लॉन्च की तारीख तय नहीं

Renault-Triber-3

Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. ये मॉडल लाइन-अप में क्विड और डस्टर के बीच में रहेगी। रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 से होगा। car wale.com के मुताबिक, ट्राइबर भारत में 22 अगस्त को लॉन्च हो सकती है। बता दें कि इससे पहले रेनो की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid रह चुकी है। जबकि डस्टर को भी शानदार रिस्पोंस मार्केट में मिला है। डस्टर के अपग्रेटिंड वर्जन के बाद अब क्विड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड ट्राइबर का ग्राहकों को इंतज़ार है। कम कीमत की इस कार के लिये लोग अभी से बुकिंग की तारीखें देखने लगे हैं।