‘केबीसी’ में बिग बी की स्टाइलिस्ट प्रिया पाटिल से मिलिये….

0
13
Priya Patil
Priya Patil

‘केबीसी’ में बिग बी की स्टाइलिस्ट प्रिया पाटिल बेहद टेलेंटिड लेडी हैं। केबीसी का 11वां सीज़न शुरू होने वाला है। अमिताभ बच्चन भी देश भर के प्रतियोगियों का स्वागत करने और उनकी सराहना करने के लिए तैयार हैं, जो ज्ञान की शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। जबकि बच्चन सुनिश्चित करते हैं कि प्रतियोगिगी हॉट सीट पर सहज रहें, लेकिन उनकी शान, आकर्षण और जिस तरह से वह खुद को कैरी करते हैं, उस पर ध्यान न जाए यह संभव नहीं। एक स्पष्ट बातचीत में, एबी की स्टाइलिस्ट प्रिया पाटिल, भारतीय सिनेमा के सबसे अधिक और प्रतिष्ठित स्टार के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करती हैं।

‘केबीसी’ में बिग बी को स्टाइल करने का आपका अनुभव कैसा रहा है?

मैं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कौन बनेगा करोड़पति के साथ पिछले 7 वर्षों से जुड़ी हुई हूं, लेकिन पिछले साल ही मैंने उन्हें व्यक्तिगत रूप से स्टाइल करना शुरू किया था। मुझे उनके साथ काम करने में बहुत खुशी महसूस हो रही है क्योंकि यह बॉलीवुड उद्योग के सबसे बड़े और सम्मानित सितारों में से एक के लिए काम करने का सम्मान है। जब उन्हें स्टाइल करने की बात आती है, तो बच्चन बहिर्मुखी है जो खुले तौर पर सुझाव लेते हैं और कई अवसरों पर अपने स्वयं का इनपुट भी देते हैं। मैं हमेशा उत्साहित रहती हूं और उनके लिए डिजाइन का एक स्टोरी बोर्ड बनाकर इस प्रक्रिया को रोमांचक बनाती हूं। क्योंकि 10 स्टाइलिस्ट्स की एक टीम द्वारा क्यूरेट किए गए सभी लुक को काफी सराहा गया है।

इस सीजन में आप उन्हें किस तरह का अलग अंदाज देंगी?

Amitabh Bachchan on Kaun Banega Crorepati (1)
Amitabh Bachchan on Kaun Banega Crorepati (1)

वह लुक जिसे श्री बच्चन खूबसूरती से कैरी करते हैं, वह उनका स्टाइलिश क्लासिक लुक है और यह एक ऐसी स्टाइल है जिसे वहव्यक्तिगत रूप से भी पसंद करते हैं। फिर भी इस सीज़न में, मैंथ्री-पीस सूट रखूंगी जो कि पिछले सीजन से नेवी ब्लू और ब्लैक जैसे अलग, गहरे और औपचारिक रंगों के साथ लगातार बना हुआ है। मैं जिस खास चीज के साथ खेलूंगी, वह टाई नॉट होगी, जैसेकि – द एल्ड्रेड नॉट, द ट्रिनिटी नॉट और द रोज नॉट, जैसे कुछ नाम हैं, जो क्लासिक सूट को बोल्ड लुक देंगे। वह जो लुक पसंद करते हैं, उसके लिए मैं हर छोटी बारीकी पर विचार करती हूं। इस हद तक कि, बटन और कपड़े सीधे इटली से आयात किए जाते हैं और इस वजह से, सही सामग्री खरीदने में बहुत समय लगता है और सटीक फिटिंग की जांच की जाती है। इन सामग्रियों को खरीदने से पहले, कैमरे के लिए फिट होने के लिए उनका स्क्रीन टेस्ट किया जाता है और फिर ऑर्डर किया जाता है। पूरी प्रक्रिया इस तरह से पूरी की जाती है कि पलटने या अंत में बदलाव के लिए कोई जगह नहीं हो।

 अमिताभ बच्चन के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताएं? कोई यादें जो आप साझा करना चाहेंगी?

Priya Patil with Amitabh Bachchan on Kaun banega Crorepati
Priya Patil with Amitabh Bachchan on Kaun banega Crorepati

अमिताभ बच्चन साथ काम करने के लिए बहुमुखी व्यक्तित्व है। वह बहुत ही मिलनसार और मैं उन्हें स्टाइल का जो भी सुझाव देती हूं उसका स्वागत करते हैं। उदाहरण के लिए, पिछले साल मैंने तीन- पीस सूट का सुझाव दिया था, वह तुरंत विभिन्न शैलियों को आजमाने के लिए सहमत हो गए। यह मेरा डिज़ाइन नहीं है जो श्री बच्चन को अच्छा दिखाता है, बल्कि यह श्री बच्चन हैं जो मेरी डिज़ाइन को अच्छा बनाते हैं। वह जो भी पोशाक अपनाते हैं, वह एक स्टाइलस्टेटमेंट बन जाती है। यहां तक कि बटन जैसी छोटी चीजें जो श्री बच्चन की जैकेट पर जाती हैं, उसके लिए मैं बटनों के एक विशेषज्ञ डिजाइनर के साथ काम करती हूं, जो विदेशों से चुनकर मंगाई जाती हैं।

‘केबीसी’ में बिग बी का स्टाइलिस्ट से सुनें- क्या अमिताभ बच्चन स्टाइल में अपना इनपुट देते हैं?

Priya Patil (1)
Priya Patil (1)

वह सुझाव लेने और देने के लिए बहुत खुले हैं। वास्तव में पिछले साल, उन्होंने टाई पर ब्रोच पेश किया था क्योंकि वह कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते थे। हमें ब्रोच बनाना था क्योंकि यह बाजार में उपलब्ध नहीं था और पिछले साल उनके पहले प्रोमो केऑन-एयर होने के साथ स्टाइल भी लॉन्च किया गया था और कुछ ही हफ्तों में, मुंबई के भीतर, सभी फैशन आउटलेट में वे ब्रोच मिलने लगे। ये सभी लुक अद्भुत शिल्प कौशल और ब्रांडों की मदद से तैयार किए गए हैं, जो मेरे लिए बहुत बड़ा सहारा रहे हैं। इस वर्ष हम उनकी जैकेट के लिए लाइट लुक पर काम कर रहे हैं, जैसे कि माइक्रो लैपेल पिन जो उनकी टाई में उपयोग किए जाएंगे।

केबीसी में मिस्टर बच्चन के अलावा आप किन सेलेब्रिटीज़ कोस्टाइल करती हैं?

priya
priya

श्री बच्चन के अलावा, मैं किरन खेर की स्टाइलिस्ट भी हूं और अलग-अलग रियलिटी शो के लिए उन्हें स्टाइल किया है। मेरी रायमें, वह बॉलीवुड उद्योग में रानी है जब एथनिक फैशन की बात आती है, तो उनके साथ काम करने में मज़ा आता है। मैंने अपने भारतीय फैशन के बारे में बहुत अनुभव प्राप्त किया क्योंकि उनके पास फैशन के बारे में बहुत जानकारी है।

क्या आपने कभी केबीसी जैसे शो से जुड़े होने की कल्पना की थी?

उमैं सिद्धार्थ बसु को श्रेय देना चाहूंगी, जिनके साथ मैंने अपनेबॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ एक रियलिटीशो में की थी। तब से मैंने उनके साथ शो किए हैं और जब मैंकेबीसी में आई, तो मेरी पुरानी यादें ताज़ा हो गईं। मैं तब पर्दे केपीछे काम कर रही थी और पिछले सीज़न से ही मैंने व्यक्तिगतरूप से श्री बच्चन के लिए डिज़ाइन करना शुरू किया था। मैं श्रीबच्चन को धन्यवाद देना चाहूंगी कि मुझे उनके साथ काम करने कायह अवसर मिला और मुझे उम्मीद है कि इस सीज़न में, दर्शकों कोशो के साथ-साथ श्री बच्चन के लुक से भी प्यार हो जाएगा।