कोहली से ज्यादा होगी रवि शास्त्री की सैलरी, जानिये कितने करोड़ मिलेंगे…

0
17
coach sdhastri
coach sdhastri

कोहली से ज्यादा होगी टीम इंडिया के मुख्य कोच की सैलरी। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में बड़ा इजाफा होने वाला है. वह अगले दो साल तक बढ़ी हुई सैलरी के साथ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे. बताया जाता है कि कॉन्ट्रैक्ट के नवीनीकरण के बाद 57 साल के रवि शास्त्री को सालाना लगभग 10 करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

shastri kohli conspiracy

जिससे रवि शास्त्री की सैलरी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा हो जाएगी. इस तीनों को बीसीसीआई से हर साल क्रिकेट खेलने के लिए 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. बीसीसीआई की मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह A+ खिलाड़ी हैं, जिनकी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपये है. http://www.indiamoods.com/ravi-shastri-will-be-the-team-india-chief-coach-till-2021/

kohli shastri
kohli shastri

कोहली से ज्यादा होगी हेड कोच की सैलरी

ऐसे में हेड कोच रवि शास्त्री की सैलरी मैदान पर खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर्स से अधिक होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के अनुसार, मुख्य कोच के CTC में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी. जिससे उनका सालाना पैकेज 9.5 से 10 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. इससे पहले तक उन्हें सालाना लगभग 8 करोड़ रुपये मिलते थे. कोच के रूप में उन्हें 26 महीने के लिए एक्सटेंशन दिया गया था. भारत 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है और शास्त्री तब तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे.

shastri kohli
shastri kohli

कोहली से ज्यादा होगी कमाई, दूसरी बार चुने गए हैं कोच

शास्त्री को कपिल देव की अंतरिम क्रिकेट सलाहकार समिति (Interim Cricket Advisory Committee) ने दोबारा टीम इंडिया का कोच चुना है. इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल रहे. वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की अप्रत्याशित हार के बाद लगा था कि रवि शास्त्री का कोच पद पर दोबारा चुना जाना मुश्किल है, लेकिन लंबी कवायद के बाद फिर उन्हीं के नाम पर क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने मुहर लगा दी थी. http://www.indiamoods.com/why-did-the-legends-take-over-the-captaincy-of-kohli/

shastri

कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच के तौर पर  सलाना 2.5 से 3 करोड़ रुपये मिल सकते है. कॉन्ट्रैक्ट इस साल सितंबर से लागू होंगे.