Indian Air Force का मोबाइल गेम खेला है, जानिये क्या है खास

0
9
Indian-Air-Force_-A-Cut-Above
Indian-Air-Force_-A-Cut-Above

Indian Air Force ने मोबाइल गेम के शौकीन लोगों के लिये एक गेम तैयार किया है। दरअसल भारतीय वायु सेना (IAF) ने एयर कॉम्बैट गेम लॉन्च किया है. इस गेम को ‘इंडियन एयर फोर्स : अ कट अबव’ (Indian Air Force: A Cut Above) नाम दिया गया है.

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने इस कॉम्बैट बेस्ड मोबाइल गेम को लॉन्च किया है. गेम का मकसद युवाओं को भारतीय वायु सेना के बारे जागरूक करना और उन्हें एयरफोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित करना है.

यह गेम खास तौर पर मोबाइल के लिए तैयार किया गया है और इसमें कई मोड्स दिये गए हैं. इसमें ट्रेनिंग, सिंगल प्लेयर और फ्री फ्लाइट शामिल हैं. इसके साथ ही, इस गेम के इंटरफेस में भारतीय वायु सेना (IAF) के बारे में भी बताया गया है.

यह मोबाइल गेम एंड्रॉयड (android) और आईओएस (iOS) के लिए उपलब्ध होगा और इसे आप प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं. यह गेम ऑफलाइन भी खेला जा सकता है.

Indian Air Force: A cut above गेम में मल्टी प्लेयर का भी ऑप्शन दिया गया है. इसके तहत आप पबजी (PUBG) की ही तरह अलग-अलग लोगों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट हो कर खेल सकेंगे. इस गेम में ऑग्मेंटेड रियलिटी का भी फीचर दिया गया है, जो गेम खेलने का अनुभव और शानदार बनायेगा.