India की ‘Super Girl’, जिसने 19 दिन में देश के लिये जीते 5 गोल्‍ड मेडल

0
32
Hima-Das-bags-fifth-gold-in-18-days
Hima-Das-bags-fifth-gold-in-18-days

India की ‘Super Girl’ यानी ढिंग एक्सप्रेस। जिसने देश के लिये 19 दिन में 5 गोल्ड मेडल जीतकर न केवल अपना, अपने राज्य का बल्कि देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दिया है। बचपन में असम के कांधूलिमारी गांव में खेतों की मेड़ पर दौड़ने वाली इस लड़की को दुनिया Super Girl और Golden Girl का ख‍िताब दे रही है।

India की ‘Super Girl’ का कमाल देखिये..

हिमा ने शनिवार को ट्विटर पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए बताया कि 400 मीटर रेस में भी उन्‍होंने गोल्‍ड जीत लिया है। इस रेस को उन्‍होंने 52.09 सेकेंड में पूरा कर लिया। इससे पहले वह दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में गोल्‍ड मेडल जीत चुकी हैं।

तारीफ कर रही दुनिया

देश की जनता ढिंग एक्सप्रेस की तारीफों के पुल बांध रही हैं। कोई उन्हें सुपर गर्ल का खिताब जे रहा है तो कोई उन्हें गोल्डन गर्ल के नाम से नवाज़ रहा है। लोग कह रहे हैं कि देखिये असम के एक छोटे से गांव की लड़की कैसे सुपर गर्ल या हीरोइन बन गई है। यह हैं असली हीरोइन जिन्हें सही मायनों में सम्मान मिलना चाहिये।

ये आम जनता के बधाई भरे वे ट्वीट हैं जो इस वक्त सोशल मीडिया पर छाये हैं। कुछ पत्रकार भी पूछ रहे हैं कि टेनिस और बेडमिंटन में खिताब जीतने वालों को अगर बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियां मिल सकती हैं तो अब हिमा दास को 5 गोल्ड जीतने के बाद क्या भेंट दी जा रही है?

उनके सम्मान में लिखा जा रहा है – रुके न तू थके न तू धरा हिला, गगन गुँजा नदी बहा, पवन चला विजय तेरी, विजय तेरीे ज्योति सी जल, जला ….

यूजर्स कह रहे हैं कि देखिये बिना मेकअप और ग्लैमर वाली इस हीरोइन को जिसने पूरी दुनिया पर अपना परचम लहरा दिया है।

कुछ लोग कह रहे हैं कि सुपर गर्ल ने इतिहास रच दिया है। जबकि हमारे देश की कुछ हीरोइनें तो कुछ दूसरे कामों में इतनी मसरूफ हैं कि तस्वीरें सुर्खियां बटोर रही हैं।

दरअसल कुछ यूजर्स उनकी तुलना प्रियंका की उस तस्वीर से कर रहे हैं, जिसमें वे सिगरेट के कश लगाती दिख रही हैं। अपने पति निक जोनस के साथ। लोग उनका मज़ाक उड़ा रहे हैं। और हिमा से प्रेरणा लेने को कह रहे हैं। http://www.indiamoods.com/thrill-of-pro-kabaddi-bulls-beat-pirates-pradeeps-super-10/