फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में दिखे ये बॉलीवुड स्टार्स

0
5
SRK delivers a speech
SRK delivers a speech

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 8 अगस्त को शुरू हुआ। मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल ने अपने दसवें साल के जश्न की शुरुआत एक ग्रैंड ओपनिंग प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ की।

आज सुबह मेलबर्न के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में हुई। यह अवॉर्ड विनिंग फिल्म फेस्टिवल, जिसे विश्व के सबसे बड़े फेस्टिवल्स में गिना जाता है, बॉलीवुड के जानी मानी हस्तियों की मौजूदगी में हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

Panel of Guests including Karan Johar, SRK, Tabu, Arju
Panel of Guests including Karan Johar, SRK, Tabu, Arju

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के निदेशक हैं मितु भौमिक लांगे

आयोजन का चार्ज लेते हुए, महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने उत्सव के कार्यक्रमों की शुरुआत की। चूंकि सूची में एसआरके, केजो और तब्बू जैसे नाम शामिल हैं, जिनमें से किसी को भी परिचय की आवश्यकता नहीं है, वातावरण में इसके प्रति उत्साह स्पष्ट था। विक्टोरियन विधान सभा की तरफ से क्रिएटिव इंडस्ट्री के मंत्री, मार्टिन फोले इस मौके पर उपस्थित थे।

SRK delivering a speech
SRK delivering a speech

समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर खान का दर्शकों ने तहे दिल से स्वागत किया। सुपरस्टार, जिन्होंने यहां चक दे इंडिया (अपने करियर की सबसे यादगार फिल्मों में से एक) की शूटिंग की है, ने स्पष्ट रूप से बताया कि यह शहर उनके लिए कितना मायने रखता है।

L to R - Karan Johar, Minister martin Foley, Zoya Akhtar, Arjun Kapoor
L to R – Karan Johar, Minister martin Foley, Zoya Akhtar, Arjun Kapoor

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में क्या बोले SRK

अपने मज़ाकिया अंदाज में उन्होंने चुटकी ली, “कई साल पहले 2006-07 में, मैं यहां आया था उस वक्त मैं उभरता सुपरस्टार था, जो हिट पर हिट फिल्में दे रहा था। और अब जब मैं यहां फिर से आया हूं, तो अब भी एक उभरता हुआ सुपरस्टार ही हूं जो उतनी हिट फिल्में (मजाकिया अंदाज में) नहीं बना रहा है, जितनी मैं चाहता था।

Karan Johar
Karan Johar

यहां बोलने का अवसर देने के लिए मैं सभी का शुक्रगुज़ार हूं। जब मैं इस शहर में चक दे की शूटिंग कर रहा था, तो मैं सेट पर क्रू मेंबर्स के साथ ट्रीवियल (एक गेम) खेला करता था। भारतीय फिल्म अभिनेता होने के नाते, हम अक्सर स्थानीयता महसूस करते हैं। http://www.indiamoods.com/these-are-5-debutants-which-are-starting-career-in-bollywood/

Mitu Bhowmick Lange and Karan Johar
Mitu Bhowmick Lange and Karan Johar

ये देखना दिलकश है कि यहां के भारतीय प्रवासियों – यहाँ के भारतीयों की दूसरी पीढ़ी के लोगों (जैसे कि मीतू) की वजह से भारतीय सिनेमा सबकी नजर में आ रहा है। यह बहुत ही खुशी की बात है और हर भारतीय को इस बात पर गर्व है। मैं सभी की तरफ से कह रहा हूं, कि हम यहां आकर बहुत खुश हैं।”

Tabu at the conference
Tabu at the conference

हमेशा की तरह मजाकिया और तेजतर्रार खान की ऊर्जा अपने लंबे समय के सहयोगी और खास दोस्त केजो के साथ मेल खा रही थी। उन दोनों के कमाल के चुटकुलों ने दर्शकों का मनोरंजन किया ही, साथ ही उन्होंने साहस के व्यापक विषय के बारे में भी बात की। इस मौके पर ज़ोया अख्तर, रीमा दास, त्यागराजन कुमारराजा, अर्जुन कपूर, तब्बू और फिल्म निर्माता श्रीराम राघवन भी मौजूद थे।

Karan Johat at the iFFM conference
Karan Johat at the iFFM conference

मेलबर्न का इंडियन फिल्म फेस्टिवल 8 अगस्त से 15 अगस्त तक मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में चलेगा। इस महोत्सव में पूरे भारत व उपमहाद्वीप की 22 से अधिक भाषाओं की 60 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी। समारोह में फिल्म प्रशंसकों को पैनल डिस्कशन और सवालों के दौरान अपने पसंदीदा कलाकारों और फिल्म निर्माताओं के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा, जो प्रत्येक स्क्रीनिंग के बाद रहेगा।