हरियाणा क्लर्क भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, 4858 पद, 3 लाख प्रार्थी

haryana clerk indiamoods
haryana clerk indiamoods
  • एचएसएससी की बेवसाइट क्रेक, परीक्षार्थी हो रहे परेशान

हरियाणा क्लर्क भर्ती के एडमिट कार्ड जारी हो गये हैं, लेकिन एचएसएससी की वेबसाइट के क्रेक होने से लाखों उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउन लोड नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) क्लर्क भर्ती की लिखित परीक्षा 21 से 23 सितंबर तक होगी। इसमें क्लर्क के 4858 पदों के लिए 302224 आवेदनकर्ता परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर 1059 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जून माह में क्लर्क की 4858 भर्तियां निकाली गई थी। 12वीं पास इसके लिए आवेदन कर सकते थे।

हरियाणा क्लर्क भर्ती के लिये यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

hssc-clerk-admit-card-1280x720
hssc-clerk-admit-card-1280×720

क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार बार बार hssc.gov.in पर लॉग इन करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in नहीं खुल रही है। उम्मीदवार शनिवार सुबह से वेबसाइट खोलने की कोशिश करते रहे। लेकिन रात तक यह नहीं खुली।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के नोटिफिकेशन के मुताबिक एचएसएससी क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन 21 सितंबर से 23 सितंबर 2019 तक किया जाएगा। एचएसएससी क्लर्क परीक्षा 21 सितंबर को एक शिफ्ट में और 22 व 23 सितंबर को दो शिफ्टों में होगी। जिस दिन दो शिफ्टों में परीक्षा है, उस दिन सुबह की शिफ्ट की परीक्षा 10.30 बजे से 12.00 तक होगी। वहीं शाम की शिफ्ट की परीक्षा 4.30 बजे से 6.00 बजे तक होगी। http://www.indiamoods.com/how-did-the-slip-and-spenders-play-in-outsourced-jobs-in-haryana/

clerk
clerk

उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले पहुंचना होगा। एचएसएससी ने जून महीने में ग्रुप सी भर्ती में क्लर्क के पद के लिए 4858 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

हरियाणा क्लर्क भर्ती के लिये ऐसा होगा प्रश्न पत्र

टेस्ट 90 नंबर का होगा, जो कि दो भागों में बंटा है. टेस्ट के 75 फीसदी सवाल General Awareness, Reasoning, Maths, Science, Computer, English, Hindi समेत अन्य विषयों और बाकी 25 फीसदी सवाल History, Current Affairs, Literature, Geography, Civics, Environment और हरियाणा की संस्कृति पर आधारित होंगे.

ऐसे डाउललोड करें HSSC Clerk Admit Card 2019:

– हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) क्लर्क एग्जाम एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले www.hssc.gov.in पर जाएं.।
– इसके बाद होमपेज पर दिख रहे Admit Card लिंक पर क्लिक करें, जिसके बाद नया पेज खुलेगा, जिसमें अभ्यर्थी लॉग इन करें।
– इसके बाद अभ्यर्थी हरियाणा एसएससी क्लर्क एग्जाम एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें, ताकि जरूरत पड़ने पर आप उसे इस्तेमाल में ला सकें।