यहां बुज़ुर्गों को मिलता है 15 रू का क्वालिटी फूड, जानें क्या है पहल…

0
16
सांकेतिक तस्वीर

यहां बुज़ुर्गों को Quality Food मिलता है।हिमाचल प्रदेश के ऐतिहासिक शहर नाहन में बुजुर्गों को भरपेट भोजन के लिए कोई परेशानी नहीं हो सकती। बशर्ते उन तक यह खबर पहुंच जाए ….

ऐतिहासिक शहर में बुजुर्गों को भरपेट भोजन के लिए कोई परेशानी नहीं हो सकती। बशर्ते उन तक यह खबर पहुंच जाए कि आस्था वैलफेयर सोसायटी द्वारा महज 15 रुपए में उच्च गुणवत्ता का भोजन घर में ही होम डिलीवरी के माध्यम से परोसा जा रहा है। यही नहीं, सोसायटी द्वारा बुजुर्गों को सैर व इधर-उधर जाने के लिए निशुल्क वाहन की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

                                                  फाइल फोटो

यहां बुज़ुर्गों को: सोसायटी की इस कोशिश की शहर में सराहना हो रही है। इस मुहिम में अब तक 40 वरिष्ठ नागरिक जुड़ चुके हैं, जो भोजन के अलावा निशुल्क वाहन का लाभ उठा रहे हैं। सोसायटी की इस मुहिम में आप दो तरीके से जुड़ सकते हैं। पहला तो यह है कि अगर कोई बुजुर्ग इस सुविधा का लाभ उठाना चाहता है तो मोबाइल नंबर 85805-08768 व 82193-74115 पर संपर्क कर सकता है। इसके अलावा इन्हीं नंबरों पर संपर्क कर चंदा राशि भी दी जा सकती है।

यहां बुज़ुर्गों को: सीनियर सिटीजन डे-केयर सेंटर

उल्लेखनीय है कि इस मुहिम को पक्का तालाब के समीप स्थित सीनियर सिटीजन डे-केयर सैंटर द्वारा संचालित किया जा रहा है। भोजन में दाल, चावल व दो चपाती के अलावा सलाद परोसी जाती है। डिनर में दाल, सब्जी व चार चपातियों के अलावा सलाद की व्यवस्था की गई है। फ्री राइड की सुविधा सुबह 10ः30 से 11ः30 व शाम को 2ः30 से 4 बजे तक दी जाती है। आस्था वैलफेयर सोसायटी सालों से दिव्यांग बच्चों के कल्याण में जुटी हुई है। फरवरी 2017 से वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में भी जुटी है।

ये सुविधाएं भी दी जा रही हैं

सोसायटी के अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता का कहना है कि सीनियर सिटीजन की सेवा मुख्य ध्येय है। उनका कहना है कि ट्रैवलिंग के दौरान वाहन में पानी, बिस्कुट व फर्स्ट एड की सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जाती हैं। दीगर है कि शहर में ऑटो व रिक्शा सुविधाएं नहीं हैं। इस कारण बुजुर्गों को इधर-उधर जाने में खासी परेशानी  का सामना करना पड़ता रहा है। सोसायटी की इस मुहिम से बुजुर्गों में ख़ुशी है।